जन चेतना और जन भागीदारी के लिए : मोदी

अहमदाबाद
लोकसभा चुनाव में एक बार फिर प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद नरेंद्र मोदी जब रविवार को पहली बार अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे, तो पार्टी कार्यालय पर जनसभा को  संबोधित करतो हुए कहा कि छठे चरण के चुनाव के बाद मैंने कहा था कि हमारी 300 से ज्यादा सीटें आएंगी। जब मैंने ऐसा कहा तो लोगों ने मेरा मजाक उड़ाया, लेकिन नतीजे  सबके सामने हैं। गुजरात में भाजपा लगातार दूसरी बार सभी सीटें जीती। 2019 का चुनाव न भाजपा लड़ी, न मोदी लड़ा, न कोई और नेता। यह चुनाव जनता लड़ी। जीत को पचाने  की ताकत होनी चाहिए, अगले पांच साल देश के लिए बेहद अहम हैं। हमें अगले पांच सालों का इस्तेमाल आम आदमी के मुद्दों को हल करने के लिए करना है। हमें वैश्विक स्तर पर  भारत की स्थिति सुधारनी है। आने वाले पांच साल जन भागीदारी और जन चेतना के होंगे। 1942 से 1947 वाली जनभागीदारी चाहिए।
रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात की जनता का आभार जताते हुए कहा कि पिछली बार की तरह इस बार भी सूबे की सभी 26 सीटें भाजपा को मिलीं लेकिन यह जीत पहले से  ज्यादा बड़ी है। उन्होंने कहा कि राज्य की कुल 182 विधानसभा सीटों में से 173 पर भाजपा को बढ़त थी। प्रो-इन्कंबेंसी का जिक्र कर उन्होंने कहा कि देश की जनता ने सकारात्मक  वोटिंग दी है। दोबारा भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी रविवार शाम को अपने गृह राज्य पहुंचे। अहमदाबाद में सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने यह भी  कहा कि मैं यहां गुजरात के लोगों का दर्शन करने आया हूं क्योंकि यहां के लोगों का आशीर्वाद मेरे लिए हमेशा खास रहा है।

बंगाल के बहाने ममता बनर्जी पर निशाना
पीएम मोदी ने कहा कि मैंने एक विडियो देखा, जिसमें बंगाल की एक महिला 'मोदी मोदी' कर रही थी। जब उससे पूछा गया कि क्यों? तो उसने कहा कि मैं गुजरात गई हूं और वहां  विकास देखा है। मैं वही विकास बंगाल में चाहती हूं। उसी महिला से जब पूछा गया कि उसने किसको वोट दिया है तो वह कुछ नहीं बोली।'

जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे
गुजरात से विशेष लगाव व्यक्त करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं उस जमीन पर लौटकर आया हूं, जिसने मेरा पालन-पोषण किया है। मैं उस स्थान पर आया हूं, जहां से मेरा  बहुत पुराना रिश्ता रहा है। 2014 में देश को गुजरात को जानने का मौका मिला और गुजरात का विकास मॉडल सबके सामने आया। 2014 में आपने विदा किया, अब आपके दिए  संस्कारों को आगे बढ़ा रहा हूं। मोदी ने कहा कि जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget