सोमवार को मनपा आयुक्त का पदभार संभालेंगे प्रवीण परदेशी

मुंबई
मुख्यमंत्री कार्यालय में अतिरिक्त मुख्य सचिव रहे प्रवीण परदेशी सोमवार को मुंबई महानगरपालिका आयुक्त का पदभार ग्रहण करेंगे। अजोय मेहता के मुख्य सचिव बनने के बाद  परेदशी को शुक्रवार को यह जवाबदारी सौंपी गई।
मेहता चार साल तक मुंबई मनपा आयुक्त के पद पर रहे। वर्ष 2014 में मुख्यमंत्री बनने के बाद देवेंद्र फड़नवीस ने प्रवीण परदेशी को मुख्यमंत्री कार्यालय में अतिरिक्त मुख्य सचिव  बनाया था। प्रवीण परदेशी की पहचान फैसला लेने वाले, दूरदर्शी और अध्ययनशील प्रशासनिक अधिकारी के रूप में होती है। प्रवीण परदेशी 1985 बैच के आईएसएस अधिकारी हैं।  उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय से पहले वन, पर्यावरण, नगर विकास, राजस्व जैसे विभिन्न विभागों की जिम्मेदारी सफलतापूर्वक संभाली। वर्ष 1993 में लातूर में भूकंप आया था, उस  समय वे लातूर के जिला अधिकारी थे। उस वक्त उन्होंने जो काम किया था, उसकी बड़ी तारीफ हुई थी। देवेंद्र फड़नवीस ने राज्य का मुख्यमंत्री बनने के बाद तुरंत प्रवीण परदेशी को  अपने कार्यालय में अतिरिक्त मुख्य सचिव बनाया। परदेशी पर मुख्यमंत्री ने हमेशा विश्वास जताया।
मुंबई मनपा के आयुक्त के लिए प्रवीण परदेशी सहित बिक्रीकर आयुक्त राजीव जलोटा, राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनुकुमार श्रीवास्तव और एमएमआरडीए आयुक्त आरए राजीव के नाम चर्चा में थे।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget