अहमदाबाद जेल में सिफ्ट होंगे अतीक अहमद

लखनऊ
प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद को अहमदाबाद सेंट्रल जेल भेजे जाने की तैयारी शुरू हो गई है। गुजरात सरकार का पत्र मिलने के बाद शासन  ने कल को अतीक अहमद की जेल बदले जाने का आदेश जारी कर दिया। अपहरण, हत्या के साथ धन उगाही के सैकड़ों मामले में नैनी सेंट्रल जेल में निरुद्ध अतीक अहमद को एक- दो दिन में ही अहमदाबाद स्थित सेंट्रल जेल में दाखिल करा दिया जायेगा।
सुप्रीम कोर्ट ने अतीक अहमद को गुजरात की जेल में स्थानांतरित करने का आदेश दिया था। राज्य सरकार ने 25 अप्रैल को इस बाबत गुजरात सरकार को पत्र लिखा था। गुजरात  सरकार ने अतीक अहमद को कारागार विभाग की कुछ शर्तों के साथ अहमदाबाद सेंट्रल जेल में स्थानांतरित करने की सहमति दे दी है। गुजरात सरकार का पत्र मिलते ही उप्र शासन  ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने बताया अतीक अहमद के जेल स्थानांतरण का आदेश जारी कर दिया गया है।
एडीजी जेल चंद्र प्रकाश का कहना है शुक्रवार को नैनी सेंट्रल जेल के अधिकारियों को आदेश भेजकर स्थानांतरण की प्रक्रिया शुरू करा दी जायेगी। ध्यान रहे, लखनऊ निवासी रियल  एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल को अगवा कर देवरिया जेल में पीटा गया था। यह वारदात माफिया अतीक अहमद के गुर्गों ने की थी और तब अतीक देवरिया जेल में ही निरुद्ध  था। युवक ने जेल में कई दस्तावेजों में जबरन दस्तखत भी कराये गये थे। इस दु:साहसिक घटना के सामने आने पर आलमबाग कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जेल में हुई  घटना को लेकर सवाल उठने पर शासन ने प्रकरण की जांच कराई थी। देवरिया जेल के अधिकारियों की लापरवाही सामने आई थी, जिस पर देवरिया के जेल अधीक्षक व जेलर समेत  पांच जेलकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget