भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिले मुख्यमंत्री

मुंबई
महाराष्ट्र विधानमंडल के आगामी 17 जून से शुरू होने जा रहे वर्षाकालीन अधिवेशन के पूर्व कैबिनेट विस्तार की अटकलें लगाई जा रही थी। मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें अब पुख्ता  होती दिखाई दे रही है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस गुरुवार को नई दिल्ली पहुंचे, जहां उनकी मुलाकात भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से हुई। इस मुलाकात में कई विषयों पर चर्चा हुई,  जिसमें कैबिनेट विस्तार भी शामिल है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस की नई दिल्ली में मुलाकात हुई। केंद्रीय गृह मंत्री का पदभार स्वीकार  करने पर मुख्यमंत्री ने उनका महाराष्ट्र की तरफ से अभिनंदन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल विस्तार और केंद्र सरकार की तरफ से महाराष्ट्र को मिलने वाली सूखा राहत  निधि और सूखा राहत योजनाओं की जानकारी अमित शाह को दी।
सूत्रों के मुताबिक भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राव साहेब दानवे के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद अगला प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा? इस पर भी मुख्यमंत्री और अमित शाह के  बीच बातचीत हुई। मुख्यमंत्री के पहले कैबिनेट विस्तार को लेकर राव साहेब दानवे और राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल दिल्ली जाकर भाजपा हाईकमान से मुलाकात कर चुके हैं। इस  मुलाकात से पहले नई दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा था कि वे भाजपा के अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। कई  विषयों पर बातचीत होगी, इनमें कैबिनेट विस्तार भी होगा।

स्वास्थ्य मंत्री से मिले फड़नवीस
मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात की। सीएम ने एसईबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर घटकों के आरक्षण की  वजह से खुले वर्ग के छात्रों को हो रहे नुकसान की भरपाई के लिए मेडिकल शाखा में जगह बढ़ाकर देने की मांग की। मुख्यमंत्री ने डॉ. हर्षवर्धन को राज्य सरकार की तरफ से एक  ज्ञापन भी सौंपा। इस ज्ञापन में सरकारी मेडिकल कॉलेजों में पोस्ट ग्रेजुएट ब्रांच में 813 जगह तथा ग्रेजुएट ब्रांच में 1740 जगह बढ़ाकर देने की मांग की गई। डॉ. हर्षवर्धन ने इस  मांग पर सकारात्मक तथा त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का अभिनंदन
सीएम ने राजनाथ सिंह से मुलाकात कर उन्हें देश का रक्षा मंत्री बनाए जाने पर अभिनंदन किया।

आज भाजपा कोर कमेटी की बैठक
शुक्रवार को दादर स्थित वसंत स्मृति में होने वाली भाजपा कोर कमेटी की बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार और आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना के बीच सीट बंटवारे  को लेकर चर्चा होने की संभावना है। इसके पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि भाजपा और शिवसेना आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बराबर संख्या में  सीटों (135-135) पर चुनाव लड़ेंगी। राज्य में इस साल सितंबर-अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget