अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड का मुकाबला आज

टॉन्टन
विश्व कप 2019 में आज दूसरा मुकाबला अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समय के अनुसार शाम छह बजे से टॉन्टन में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड ने दोनों शुरुआती मैच जीते, जबकि अफगानिस्तान को संघर्ष के बाद भी दोनों मैचों में हार मिली। अफगानिस्तान के लिए चिंता की बात ये है कि उसके अनुभवी विकेट  कीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद घुटने की चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह 18 साल के विकेट कीपर बल्लेबाज इकराम अली खिल को शामिल किया  गया है।

अफगानिस्तान-शहजाद के न होने से मुश्किल में
अफगानिस्तान के पास इस विश्व कप में प्रतिष्ठा पाने का मौका है, लेकिन एक बड़ी चिंता उनके सामने आ गई है। विकेट कीपर  मोहम्मद शहजाद घुटने की चोट की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह युवा इकराम अली खिल को शामिल किया गया है।

ये हो सकती है अफगानिस्तान की प्लेइंग 11
इकराम अली खिल, हजरतउल्ला जाजाई, रहमत शाह, हश्मतउल्ला शाहिदी, नजीबुल्ला जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबुद्दीन नाइब, राशिद   खान, दवलत जादरान, मुजीब उर रहमान और हामिद हसन।

न्यूजीलैंड - टेलर का फॉर्म चिंता का कारण
बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड ने अंतिम क्षणों में दो विकेट से जीत हासिल की थी। दिक्कत की बात ये है कि बॉलिंग बहुत अच्छी है,  लेकिन बैटिंग में कुछ खास नहीं हो पा रहा
है। खास तौर पर रॉस टेलर की फॉर्म कीवी टीम के लिए परेशानी का सबब बन रही है।

ये हो सकती है न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11
मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियक्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लेथम, जिमी नीशान, कॉलिन डी ग्रांडहोमी, मिशेल सेंटनर, मैट हैनरी, लॉकी फर्ग्युसन और ट्रेंट बोल्ट। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड का मुकाबला आज ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग 11

गेंद चिकनी होने से वर्ल्ड कप में मिल रही है ज्यादा स्विंग: बोल्ट
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि मौजूदा विश्व कप में ज्यादा चिकनी कूकाबुरा गेंद के कारण अधिक स्विंग मिल रही है, जिससे बॉल और बैट के बीच बराबरी का  मुकाबला हो रहा है और कम स्कोर वाले मैच भी रोमांचक बन रहे हैं। बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में वनडे में अपना 150वां विकेट लेने वाले बोल्ट ने कहा कि इस टूर्नामेंट  में अलग तरह की गेंद का इस्तेमाल हो रहा है। गेंद मे अलग तरह का चिकनापन है, उसे अलग तरह से पेंट किया गया है, इसलिए गेंद को थोड़ी ज्यादा स्विंग मिल रही है। उन्होंने   कहा कि परिस्थितियां अच्छी है, लेकिन मुझे लगता है कि शुरुआत में गेंद और बल्ले का बराबरी का मुकाबला होना चाहिए और यह देखना अच्छा है कि गेंद स्विंग हो रही है। बोल्ट  ने भारत के खिलाफ अख्यास मैच में भी चार विकेट चटकाए थे।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget