ए पी अब्दुल्ला कुट्टी भाजपा मे शामील

नई दिल्ली
पूर्व कांग्रेस नेता और सांसद एपी अब्दुल्ला कुट्टी कांग्रेस से निष्कासित होने के बाद आज यानी बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में  अब्दुल्ला कुट्टी भाजपा में शामिल हुए है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा के लिए उन्हें हाल ही में कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था।
नरेंद्र मोदी की तारीफ करने पर पार्टी से निकाले गए केरल के पूर्व कांग्रेस विधायक एपी अब्दुल्ला कुट्टी ने सोमवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी। पीएम से मिलने के बाद  अब्दुल्ला कुट्टी ने बताया कि मोदी उस समय बहुत खुश हुए जब मैंने उन्हें योग दिवस में अपनी भागीदारी के बारे में बताया। इस मुलाकात की व्यवस्था केरल के व्यवसाई और   भाजपा के राज्यसभा सदस्य राजीव चंद्रशेखर ने की थी। बता दें कि पीएम मोदी द्वारा गांधी मॉडल अपनाए जाने की प्रशंसा करने पर दो बार के विधायक अब्दुल्ला कुट्टी को कांग्रेस  ने तीन जून को पार्टी से निकाल दिया था। शुरुआत में उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, लेकिन वह अपने बयान के संदर्भ में कोई भी संतोषजनक जवाब देने में असमर्थ रहे।
अब्दुल्ला कुट्टी ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत माकपा की छात्र शाखा से की थी। वह तब और चर्चित हुए जब उन्होंने 1999 और 2004 के कन्नूर लोकसभा चुनावों में  वर्तमान केरल कांग्रेस अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन को हराया था। हालांकि पार्टी के साथ मतभेदों के साथ ही मोदी के गुजरात मॉडल की तारीफ करने पर माकपा ने उन्हें पार्टी से  निकाल दिया था। उन्होंने कन्नूर विधानसभा उप चुनाव में भी जीत दर्ज की और वह 2011 में हुए विधानसभा चुनाव में भी जीते। हालांकि 2016 के विधानसभा चुनाव में उन्हें थालासेरी से हार का सामना करना पड़ा।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget