पाक पर फिर जीत दर्ज करेगा भारत : कपिल

नई दिल्ली
पूर्व कप्तान कपिल देव ने बुधवार को कहा कि आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और विराट कोहली की अगुआई में टीम पाकिस्तान के खिलाफ इस  टूर्नामेंट में अपना शत प्रतिशत जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखने में सफल रहेगी। वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पाकिस्तान से एक बार भी नहीं हारी है। दोनों टीमों वर्ल्ड कप में अब तक  छह बार एक-दूसरे से टकराई हैं और हर बार भारतीय टीम ने अपने इस चिर प्रतिद्वंद्वी को पटखनी दी है। फैंटसी गेम अपने 11 के लांच के लिए यहां पहुंचे कपिल से जब  पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने उम्मीद जताई कि भारत अपने विजय अभियान को जारी रखेगा और इस टूर्नामेंट में सातवीं बार पाकिस्तान को  शिकस्त देगा। भारत की 1983 की वर्ल्ड चैंपियन टीम के कप्तान ने कहा कि हम चाहेंगे कि यह टीम अपनी काबिलियत पर खेले। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं कि भारतीय टीम यह मैच जीतेगी, हम जरूर जीतेंगे, क्योंकि यह टीम बहुत बढ़िया क्रिकेट खेल रही है। उन्होंने कहा कि उनके जमाने में पाकिस्तान की टीम भारत से मजबूत थी लेकिन अब भारतीय टीम  जीत की प्रबल दावेदार है।

अब पाक से काफी बेहतर है भारत
कपिल ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम जीत की दावेदार है। हमारे समय में पाकिस्तान की टीम ज्यादा मजबूत थी। आज भारतीय टीम बेहतर खेल रही है, शीर्ष पर   है। उम्मीद करते हैं कि हम ऐसे ही अपने खेल को जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में हमारे खेल में काफी सुधार हुआ है, फील्डिंग, विकेटों के बीच दौड़ लगाना और  तेज गेंदबाज हर विभाग में हमारा प्रदर्शन बेहतर हुआ है।

युवराज मेरी सर्वकालिक महान खिलाड़ियों की सूची में रहेंगे: कपिल
दिग्गज क्रिकेटर और 1983 की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने बुधवार को कहा कि वह जब भी सर्वकालिक महान भारतीय एकदिवसीय क्रिकेटरों की टीम बनायेंगे  तो उस में हरफनमौला युवराज सिंह को जरूर जगह मिलेगी। भारत की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ जून 2017 में अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले युवराज ने सोमवार  को मुंबई में संन्यास की घोषणा की। अपने 17 साल के अंतर्राष्ट्रीय कॅरियर के दौरान उन्होंने 2007 में टी-20 विश्व कप और और 2011 में एकदिवसीय विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम में अहम योगदान दिया था।

Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget