आज बंगाल में भाजपा का काला दिवस

नई दिल्ली
पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच टकराव हर दिन और तीखा होता जा रहा है। उत्तर 24 परगना में शनिवार को हुई  झड़प में मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं के अंतिम संस्कार को लेकर राज्य की पुलिस और भाजपा नेताओं के बीच टकराव सामने आया है। रविवार को बशीरहाट में अंतिम दर्शन के  लिए पार्टी कार्यालय ले जाए जा रहे शवों को पुलिस ने रोक लिया। इस बीच पुलिस पर मनमानी करने का आरोप लगाकर भाजपा ने सोमवार को बशीरहाट में 12 घंटे का बंद और  पूरे बंगाल में काला दिवस मनाने का ऐलान किया। भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने बताया कि पार्टी ने बशीरहाट में सोमवार को 12 घंटे का बंद बुलाया है। उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य  में इसके अलावा काला दिवस भी मनाएगी।

... तो सड़क पर होगा अंतिम संस्कार
हुगली से भाजपा की सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा कि मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं के परिवार शवों को पार्टी कार्यालय ले जाना चाहते हैं, लेकिन ममता की पुलिस कह रही है कि  अंतिम संस्कार गांव में ही होगा। अगर ये लोग (पुलिस) यहां से नहीं हटते हैं तो यहीं सड़क पर अंतिम संस्कार होगा।
उधर, पश्चिम बंगाल के गवर्नर केसरी नाथ त्रिपाठी ने राज्य में दोनों पार्टियों के बीच हुई हिंसा पर गहरा अफसोस जताया है। राज्यपाल पूरे हालात की रिपोर्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को  देंगे।

केंद्र सरकार ने राज्य से मांगी तथ्यात्मक रिपोर्ट
टीएमसी ने जहां आरोप लगाया है कि फायरिंग के पीछे भाजपा का हाथ है, वहीं भाजपा कह रही है कि टीएमसी उसके कार्यकर्ताओं को सुनियोजित तरीके से निशाना बना रही है। इस  हिंसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य सरकार से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है।
पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री ने राज्य सरकार से मामले की एक रिपोर्ट मांगी है और मुझे पूरा भरोसा है कि केंद्र इस घटना को  गंभीरता से लेगा। घटना के बाद लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

सरकार ने जारी की अडवाइजरी
खबर के मुताबिक सूत्रों ने बताया कि अडवाइजरी जारी कर कहा गया है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कानून-व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए  जाएंगे। साथ ही कर्तव्य का पालन न करता हुआ पाए जाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा सांसदों के एक दल ने रविवार को क्षेत्र का  दौरा किया और गृहमंत्री शाह को एक रिपोर्ट सौंपेगा। राज्य भाजपा के महासचिव सायंतन बसु ने झड़प में शनिवार को पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं प्रदीप मंडल, तपन मंडल और  सुकांता मंडल की मौत होने और पांच अन्य कार्यकर्ताओं के घायल होने की जानकारी दी है। भाजपा के राज्य महासचिव (संगठन) सुब्रत चट्टोपाध्याय ने कहा कि एक चौथे भाजपा  कार्यकर्ता देवव्रत मंडल की भी गोली लगने से मौत हो गई।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget