आरएसएस पैटर्न पर करें प्रचार : पवार

एनसीपी अध्यक्ष की कार्यकर्ताओं को सलाह

मुंबई
राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रचार कैसे किया जाता है, यह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) स्वयंसेवकों से सीखना चाहिए। वे  पिंपरी, चिंचवड़ और भोसरी विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भोसरी के एमआईडीसी में पदाधिकारियों की बैठक  में पवार ने कार्यकर्ताओं से कहा कि संपर्क में किस तरह से रहा जाता है, प्रचार कैसे करना है, इसके लिए आरएसएस स्वयंसेवकों के कई गुण आत्मसात करना चाहिए। पवार ने  कार्यकर्ताओं से कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर वोटरों के अलग-अलग विचार होते हैं, ऐसे में लोकसभा चुनाव परिणाम की वजह से निराश होने की जरूरत नहीं,  बल्कि विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लग जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक नवयुवकों को अवसर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में केवल 98 दिन शेष रह गए हैं, ऐसे में विधानसभा  चुनाव की तरफ तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है। पवार ने कहा कि जो प्रभाग दिए गए हैं, उन प्रभागों की मतदाता सूची आपके पास होनी चाहिए। कौन घर पर है, कौन बाहर  हैं, इस पर ध्यान रखा जाए। हर परिवार की जानकारी लीजिए, हर व्यक्ति से मुलाकात कीजिए। काम की शुरुआत आज से होनी चाहिए। यदि ऐसा किया तो चुनाव में सफलता  मिलना असंभव नहीं है।

शपथ ग्रहण का विषय खत्म
पवार ने कहा कि पीएम मोदी के शपथग्रहण में पांचवीं कतार का विषय बड़ा नहीं है। मेरे सचिव ने दो बार पूछा था, तब संबंधित कार्यालय ने पांचवीं कतार का उल्लेख किया था। या  तो राष्ट्रपति भवन कार्यालय या हमारे कार्यालय से गलती हो गई। राष्ट्रपति भवन की तरफ से कहा गया था कि आसन व्यवस्था को लेकर शरद पवार का अपमान नहीं किया गया।  रोमन लिपि में वी अक्षर लिखा गया था, यह वीवीआईपी का कोड था, इसका संबंध पांचवीं कतार से नहीं था।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget