जेट एयरवेज को बचाएंगे हम : पुरी

नई दिल्ली
नागरिक उड्डयन मंत्रालय के नवनियुक्त मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को कार्यभार संभाल लिया। पुरी ने यहां राजीव गांधी भवन स्थित मंत्रालय में वरिष्ठ अधिकारियों की  मौजूदगी में कार्यभार संभाला। उन्होंने संवाददाताओं से कोई औपचारिक बात नहीं की, लेकिन कहा कि हम जेट एयरवेज को बचाएंगे। उल्लेखनीय है कि निजी विमान सेवा कंपनी जेट  एयरवेज वित्तीय संकट के कारण करीब डेढ़ महीने से परिचालन बंद कर चुकी है।

पुरी ने की मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक
कार्यभार संभालने के बाद पुरी ने मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और मंत्रालय से जुड़े बड़े मुद्दों की जानकारी ली। बैठक में नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह  खरोला, नागर विमानन महानिदेशक बीएस भुल्लर, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अध्यक्ष गुरुप्रसाद महापात्रा और सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया के अध्यक्ष अश्विनी  लोहानी भी मौजूद थे।

सात हजार करोड़ रुपए का कर्ज नहीं चुका पा रहे हैं नरेश गोयल
जेट एयरवेज पर 1 बिलियन डॉलर (करीब 7000 करोड़ रुपए) से ज्यादा का कर्ज है। 41 से ज्यादा विमान पट्टा नहीं दे पाने की वजह से खड़े हो चुके हैं। कर्मचारियों को सैलरी नहीं  मिल पा रही है और बैंकों को किस्त नहीं जा रही है। यानी कंपनी की माली हालत बेहद नाजुक है। कंपनी की सहयोगी एतिहाद एयरवेज निवेश करने के लिए तैयार है, लेकिन उसकी  शर्त है कि कंपनी में उसका शेयर 25 फीसदी हो जाए। इसकी वजह से नरेश गोयल को चेयरमैन के पद से इस्तीफा भी देना होगा।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget