तामिलनाडू मे 55 ठिकानों पर आई टी की रेड

नई दिल्ली
आयकर विभाग ने तमिलनाडु में बीयर और विदेशी शराब बनाने वाली दो बड़ी कंपनियों के कई ठिकानों पर छापा मारा है। छापे में 700 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्ति का पता  चला है। आयकर विभाग ने पहला छापा छह अगस्त को मारा था। इसमें चेन्नई, कोयंबटूर, तंजावुर इत्यादि सहित तमिलनाडु के 55 ठिकानों की तलाशी ली गई थी। इसके अलावा  केरल, आंध्र प्रदेश और गोवा के विभिन्ना स्थानों पर भी आयकर विभाग ने छापा मारा था। कंपनियों के प्रमोटर्स, बड़े कर्मचारी और सप्लायरों के आवास की तलाशी ली गई।

ऐसे कर रहे थे टैक्स की चोरी
विभाग को जानकारी मिली थी कि कुछ कारोबारी समूह उत्पाद की लागत बढ़ाकर कर चोरी में जुटे थे। टीम ने यह भी पाया कि कच्चे माल के सप्लायरों ने चेक या आरटीजीएस  द्वारा कंपनियों से भुगतान प्राप्त किया और समूह के कुछ विश्वासपात्र कर्मचारियों को नकद रूप में दोबारा लौटा दिया।

नगदी देने के सबूत
जांच दल ने ओवर-इनवॉयसिंग किए जाने और कर्मचारियों को नकदी देने के सबूत भी प्राप्त किए। ओवर-इनवॉयसिंग के कारण पिछले छह साल में करीब 400 करोड़ रुपए मूल्य की  कर योग्य संपत्ति का घपला किया गया।
आयकर विभाग की टीम ने नौ अगस्त को एक अन्य शराब उत्पादक समूह के छह ठिकानों पर छापा मारा। इसमें 300 करोड़ रुपए की कर चोरी का पता चला। आयकर विभाग के  अधिकारियों ने एक कर्मचारी का पीछा कर उसकी कार से 4।5 करोड़ रुपए जब्त किए।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget