राज्यपाल और सीएम ने सुषमा स्वराज के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया

लखनऊ
पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेता सुषमा स्वराज का मंगलवार की देर रात दिल का दौरा पड़ने से निधन का समाचार मिलते से उत्तर प्रदेश में शोक लहर  फैल गई। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने की खुशी के बीच आई इस दुखद सूचना ने लोगों को स्तब्ध कर दिया। भाजपा की वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के   निधन पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है। उत्तर प्रदेश राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अपने शोक संदेश में कहा कि सुषमा  स्वराज एक संवेदनशील नेता थीं, जिन्होंने लंबे समय तक देश की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके निधन से राजनीति के एक युग का अंत हो गया है। उत्तर प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुषमा स्वराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि वह एक वरिष्ठ एवं अनुभवी राजनेता थीं। वह उत्कृष्ट  वक्ता एवं संसदीय कार्य प्रणाली की जानकार थीं। वह अपनी बात को तथ्यों के साथ तार्किक रूप से प्रस्तुत करती थीं। सभी दलों के लोग उनका सम्मान करते थे। सीएम योगी ने   कहा कि भारत सरकार की मंत्री के रूप में उनकी सेवाओं को सदैव याद किया जाएगा। विदेश मंत्री के तौर पर उन्होंने विदेश में भारत के नागरिकों को तेजी से मदद और राहत उपल  ध कराने का अविस्मरणीय कार्य किया था। उनके निधन से समाज को अपूर्णीय क्षति हुई है। राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए   उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की वरिष्ठ  नेता व केंद्रीय मंत्री रहीं सुषमा स्वराज के अचानक निधन की खबर अति दुखद है। वह काफी कुशल राजनीतिज्ञ व प्रशासक ही नहीं बल्कि एक अति मिलनसार महिला थीं। उनके  परिवार के प्रति गहरी संवेदना।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि 'दुखद! स्व. सुषमा स्वराज जी का निधन अपूरणीय क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं परिजनों   को शक्ति दे। कुशल नेतृत्व एवं उत्कर्ष कार्यकुशलता के लिए सुषमा जी हमेशा स्मरणीय रहेंगी। शत् शत् नमन। विनम्र श्रद्धांजलि!

मुख्यमंत्री का चित्रकूट दौरा निरस्त
पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेता सुषमा स्वराज के निधन के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का चित्रकूट दौरा निरस्त हो गया है। दिल्ली जा रहे हैं। वह  11 बजे हिंडन एयरपोर्ट पहुंचें। वहां से सीधे पार्टी कार्यालय गएं, वहां पर सुषमा स्वराज के अंतिम दर्शन कर श्रद्धांजलि दी। सुषमा स्वराज के निधन से भाजपा संगठन और सरकार के  सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget