भाईयों की कलाई पर सजेगी मोदी राखी

लखनऊ
राखी का त्योहार बस आ ही गया, बाजार राखियों से सज गए हैं। बाजार में चांदी की राखियां, कड़े वाली राखी और एक से बढ़कर एक अत्याधुनिक राखियां खरीदारों को लुभा रही हैं,  लेकिन मेरठ के बाजार में जो राखी इस बार सबसे ज्यादा डिमांड में है वो है मोदी राखी। बहनों का कहना है कि जैसे मोदी देश के हीरो हैं, वैसे उनका भाई उनका हीरो है।
भाई-बहन के पावन त्यौहार रक्षा बंधन के मद्देनजर शहर के विभिन्न बाजार रंग-बिरंगी राखियों से पट गया है। इस बार 15 अगस्त को रक्षा बंधन का पवित्र त्योहार मनाया जाएगा।  इस पर्व लेकर बाजारों में काफी पहले से ही रौनक दिखने लगती है। मेरठ के बाजारों में इस साल नरेंद्र मोदी राखी की जबर्दस्त डिमांड है। बहनें अपने भाई की कलाई पर मोदी राखी  बांधकर इस खूबसूरत त्योहार को सेलिब्रेट करना चाह रही हैं। खासतौर से बच्चों में मोदी राखी का जबर्दस्त क्रेज है। दुकानदारों का कहना है कि जिनका बजट कम है, वे धागे की  बनी राखियां खरीद रही हैं। इसकी कीमत पांच रुपए तक है। वहीं चांदी की बनी राखियां भी आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। बाजार में डिजाइनर राखियों की भी भरमार है। बहनें पहले  अपने भाई की रक्षा के लिए राखी खरीदती थीं, लेकिन अब भाई के साथ-साथ बाजार में भाभी राखी के नाम से भी राखियां मिलने लगी हैं।
लेकिन इस बार सबसे ज्यादा डिमांड वाली मोदी राखी हाथों हाथ बिक रही है। दुकानदारों की मानें तो रक्षा बंधन 15 अगस्त को होने के कारण देशभक्ति का रंग भी राखी में जुड़ गया  है, ऐसे में मोदी राखी की डिमांड होना लाजिमी है।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget