बारिश से मुंबई बेहाल

नवी मुंबई में चार छात्राएं झरने में बही


मुंबई
मुंबई एक बार फिर भारी बारिश से बेहाल है। शुक्रवार रात से शुरू बारिश शनिवार को भी जारी रही। मौसम विभाग की ओर से रविवार तक के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया  है। मुंबई शहर में अलग-अलग हादसों में 2 लोगों की मौत हो गई है, तीन लापता हैं और एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है। नवी मुंबई के पास पिकनिक मनाने गईं चार छात्राएं पानी के तेज बहाव में बह गईं। घटना शनिवार सुबह खारघर में ड्राइविंग रेंज के नजदीक हुई। पुलिस के मुताबिक, कॉलेज की छात्राएं और कुछ महिलाएं यहां पहाड़ से गिरने वाले झरने में नहा रही थीं।
घटना की सूचना मिलने के बाद खारघर फायर ब्रिगेड ने तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान छात्रा नेहा जैन (19) का शव मिला है। अन्य तीन छात्राओं की खोज जारी है। सभी  छात्राएं मुंबई के चेंबूर की रहने वाली थीं। इसी बीच मुंबई और आसपास के इलाकों में सड़कें लबालब भर गई और शहर की रफ्तार पर ब्रेक लग गया। हाई टाइड और जलस्तर बढ़ने  से लोकल की हॉर्बर और मध्य लाइन की सेवा पर विपरीत असर पड़ा। दोनों लाइनें घंटों ठप रहीं, जिससे यात्रियों का बुरा हाल हुआ। कुर्ला-सायन फास्ट लाइन और कुर्ला-चूनाभट्टी  हार्बर लाइन के बीच लोकल ट्रेनें रोक दी गईं थीं।
उधर, भारी बारिश के दौरान करंट लगने से ठाणे में एक युवक की मौत हो गई। ठाणे के धर्मवीर नगर में 18 साल के संतोष गोले को फ्रिज का प्लग निकालते वक्त करंट लग गया।  ठाणे महानगर पालिका के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन सेल के अध्यक्ष संतोष कदम ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संतोष को ठाणे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत  घोषित कर दिया गया। वहीं, ठाणे के ही घोडबंदर रोड स्थित वसंत लीला संकुल में कंपाउंड दीवार गिरने से एक कार दब गई। पालघर जिले के कसा तालुक में वरोटी गांव में उफनाती  सूर्या नदी पर बने पुल में 4 मवेशी बह गए। एक अन्य हादसे में मुंब्रा में एक बेकरी की छत गिरने से एक व्यक्ति घायल हो गया। उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  राज्य के कई इलाकों में भारी जलभराव और तेज बारिश के दौरान बहाव में गाड़ियां ही बह गईं। हालात को देखते हुए मुंबई, ठाणे, रायगड़, पालघर, रत्नागिरी, कोल्हापुर, नंदुरबार,  नासिक, गढ़चिरोली जिलों के स्कूलों में छुट्टी कर दी गई।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget