टेंट गिरा,14 लोगों की मौत

जयपुर
राजस्थान के बाड़मेर में रविवार को बारिश और तूफान ने कई लोगों की जान ले ली। जिले के एक गांव में धार्मिक कार्यक्रम चल रहा था और अचानक तेज तूफान आने से पंडाल  गिर गया। इस हादसे में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और लगभग 50 लोग घायल हो गए, जिन्हें पास के नाहटा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है  कि  तूफान इतना तेज था कि लोगों को संभलने का भी मौका नहीं मिला।
दरअसल, बाड़मेर के जसोल गांव में राम कथा चल रही थी और तूफान के कारण आयोजन स्थल पर पंडाल गिर गया। खबर में बताया गया है कि बारिश के दौरान पंडाल गिरने से  करंट दौड़ गया, जिससे लोगों की जान चली गई। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है। बालोतरा के एएसपी रतन लाल भार्गव ने बताया कि हादसे  में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 50 लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि सैकड़ों की संख्या में लोग इस धार्मिक कार्यक्रम में पहुंचे हुए थे।

पीएम मोदी ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर गहरा दुख जताया है। पीएम ने कहा, ''बाड़मेर में पंडाल गिरना दुर्भाग्यपूर्ण है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है और मैं घायलों के  जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।''

मुख्यमंत्री गहलोत का ट्वीट, जांच के निर्देश :
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर हादसे के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट किया कि जसोल, बाड़मेर में राम कथा के दौरान टेंट गिरने से हुए हादसे में बड़ी  संख्या में लोगों की जान जाने की जानकारी अत्यंत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करने और शोकाकुल परिजनों को संबल देने की प्रार्थना है।  घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने बताया कि स्थानीय प्रशासन द्वारा राहत एवं बचाव का कार्य किया जा रहा है। संबंधित अधिकारियों  को हादसे की जांच करने, घायलों का शीघ्र उपचार सुनिश्चित करने तथा प्रभावितों एवं उनके परिजनों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सीएम अशोक गहलोत ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने के एलान किया है। साथ ही घायलों को 2 लाख रुपए की मदद दी जाएगी। जोधपुर के  डीसी ने इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं।

वसुंधरा की भाजपा कार्यकर्ताओं से मदद की अपील
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी ट्वीट पर हादसे पर दुख जाहिर किया। उन्होंने लिखा, ''बाड़मेर के जसोल में राम कथा के दौरान तेज आंधी से गिरे पंडाल हादसे में  एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत का समाचार सुनकर बेहद दुख हुआ। मैं ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को कष्ट की इस घड़ी में संबल प्रदान  करने की कामना करती हूं।'' एक अन्य ट्वीट में वसुंधरा राजे ने कहा कि मेरी सभी भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील है कि बाड़मेर हादसे में घायल हुए भाई-बहनों व उनके परिजनों की  हरसंभव सहायता करें। साथ ही राज्य सरकार से निवेदन है कि मृतकों व घायलों के परिजनों को शीघ्र आर्थिक सहायता उपलब्ध कराएं।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget