पूर्वांचल में आसमानी बिजली गिरने से 10 की मौत, एक दर्जन झुलसे

Lightening
वाराणसी
पूर्वांचल में पिछले चौबीस घंटे के दौरान गरज-चमक के साथ हो रही बारिश के दौरान आसमानी बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत के साथ एक दर्जन लोग झुलस गए। वाराणसी,  आजमगढ़ और मऊ जिले में तीन-तीन लोगों की मौत बिजली गिरने से हुई है। मीरजापुर में एक की मौत की सूचना अभी तक है। वाराणसी में दो अलग घटनाओं में 3 की मौत  वाराणसी में जंसा थाना क्षेत्र के सत्तनपुर और सिहोरवा में आसमानी बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई और तीन बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए हैं। घटना की सूचना  मिलते ही थानाध्यक्ष जंसा मौके पर पहुंचकर सभी को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया, जहां डॉक्टरों ने दो महिलाओं को मृत घोषित कर दिया। झुलसे हुए सभी बच्चों को इलाज   के लिए बीएचयू रेफर किया गया है। जंसा थाना क्षेत्र के सत्तनपुर गांव निवासी सुमित्रा पटेल (40) तथा सिहोरवा गांव निवासी संजू गुप्ता (35) मंगलवार की शाम खेत पर काम कर रही थी। उसी समय आसमानी बिजली गिर पड़ी। वाराणसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र के कुंभा पुर गांव में आसमानी बिजली की चपेट में आकर सीमा देवी पत्नी रामदास पाल (30) दो  लड़कों के साथ खेत में गाय चराने गई थी, उसी समय आसमानी बिजली गिरने से मौके पर मौत हो गई। दोनों लड़के भी झुलस गए हैं। आजमगढ़ में 3 अलग हादसों में तीन की  मौत : वहीं आजमगढ़ जिले के जहानागंज थानक्षेत्र के बराहशील गांव में बिजली गिरने से 13 साल के विपुल राजभर की मौत हो गई, जबकि उनके दो भाई झुलस गए हैं। मुबारकपुर  थाना क्षेत्र के समौधी मस्जिद के पास बिजली गिरने से 18 साल के मोहम्मद साजिद की मौत के साथ उनके दो साथी बुरी तरह झुलस गए हैं। मेंहनगर थानाक्षेत्र के बिसहरा गांव में  बिजली गिरने से 22 साल की उर्मिला देवी की मौके पर मौत हो गई।

मऊ जिले में दंपती सहित 3 की मौत
इसी तरह से मऊ जिले में तीन स्थानों पर बिजली गिरने से दंपती सहित तीन की मौत के साथ एक महिला भी झुलस गई। जिले के चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के करमी खुर्द गांव में   आसमानी बिजली की चपेट में आने से एक दंपत्ति की मौत हो गई। वृद्ध बुजुर्ग दंपत्ति में हरिकिशुन (65) और उनकी पत्नी शीलावती (60) दोनों घटना के समय खेत की तरफ गए  थे, इसमें हरिकिशन भैंस चरा रहा था, जबकि शीलावती पास में ही घास काट रही थी। आसमानी बिजली से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। मऊ के सरायलखंसी थाने के  पंडितपुरा गांव में पशुओं को चारा दे रही पंकज चौहान की पत्नी रेनू जहां आसमानी बिजली गिरने से बुरी तरह झुलस गई, जबकि उसके मां की मौत हो गई।

मीरजापुर में 18 साल की लड़की की मौत
चंदौली जिले में चकिया कोतवाली क्षेत्र के हिनौती दक्षिणी गांव में आसमानी बिजली गिरने से दो चचेरी बहनें झुलस गई। दोनों का मीरजापुर जिले के अहरौरा में इलाज चल रहा है। बरसात से उपली को बचाने के लिए घर में रखने के दौरान यह हादसा हुआ।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget