अजीत जोगी के बेटे अमित 15 दिन की रिमांड पर

Amit Jogi
बिलासपुर
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी की जमानत याचिका को मंगलवार को निचली अदालत ने खारिज कर दी। जस्टिस असलम खान ने उन्हें 15 दिन की   न्यायिक रिमांड पर गोरखपुर गौरेजा जेल भेज दिया। अब वे एडीजे कोर्ट पेंड्रा में अपील करेंगे। इससे पहले, पुलिस ने जोगी को मंगलवार सुबह उनके आवास मारवाही सदन से  गिरफ़्तार कर लिया था। उन पर चुनावी हलफनामे में जन्म स्थान, जन्म तिथि और जाति को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप है। याचिका खारिज होने के बाद अमित ने कहा  कि हम डरने वाले नहीं हैं। बहुत जल्द ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। जिन लोगों ने इस प्रकार की कार्रवाई की है, उनके ऊपर कोर्ट की अवमानना का मुकदमा  चलाया जाएगा। माननीय न्यायालय मेरे साथ है। भूपेश बघेल बदले की भावना से काम कर रहे हैं।

गौरेला थाने में दर्ज किया गया था मुकदमा
मरवाही विधानसभा के पूर्व विधायक जोगी के खिलाफ गौरेला थाने में धारा 420 का प्रकरण दर्ज किया गया था। ये मामला 2013 में मरवाही से भाजपा की प्रत्याशी रहीं समीरा पैकरा  ने दर्ज कराया था। शिकायत के मुताबिक, जोगी ने शपथ पत्र में अपना जन्म स्थान और जाति गलत बताई थी। चुनाव हारने के बाद समीरा ने हाईकोर्ट में इस मामले को लेकर  याचिका भी दायर की थी। हाईकोर्ट ने भाजपा नेता समीरा की याचिका को खारिज किया था। इसी साल फरवरी महीने में समीरा गौरेला थाने गईं और उन्होंने जोगी के खिलाफ  मुकदमा दर्ज कराया।
इसमें उन्होंने आरोप लगाया कि जोगी ने चुनाव के दौरान दिए गए शपथ पत्र में अपना जन्म वर्ष 1978 में ग्राम सारबहरा गौरेला में बताया है, जबकि उनका जन्म वर्ष 1977 में  टेक्सास, अमेरिका में हुआ है।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget