डीके शिवकुमार को 17 तक ईडी की हिरासत

नई दिल्ली
मनी लांड्रिंग के एक मामले में कर्नाटक कांग्रेस के बड़े नेता डीके शिवकुमार को कोर्ट ने 17 सितंबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है। हालांकि अदालत ने ईडी को आदेश दिया है   कि शिवकुमार की मेडिकल जरूरतों का भी खयाल रखा जाए। ईडी को सोमवार तक जवाब देना होगा कि शिवकुमार को जमानत क्यों नहीं दे दी जाए।
उधर ईडी जहां शिवकुमार के खिलाफ हर रोज नए दावे कर रही है, तो वह उसे गलत करार दे रहे हैं। अब ईडी का दावा है कि डीके शिवकुमार के 300 बैंक खाते हैं। वहीं शिवकुमार  का कहना है कि उनके सिर्फ 5 बैंक खाते हैं। उन्होंने ईडी पर निशाना साधते हुए कहा कि ईडी मुझे हॉस्पिटल में भी नहीं रहने दे रही। वह मुझे आधी रात को हॉस्पिटल से पुलिस  थाने लेकर आ गई।  वहीं इस मामले में आईटी की चार्जशीट में एक और खुलासा हुआ है। इसके अनुसार, डीके शिवकुमार की ओर से कांग्रेस को 5 करोड़ रुपए दिए गए थे। ईडी की  जांच में सामने आया है कि उनके कहने पर वी मुलगुंड ने कांग्रेस को 5 करोड़ रुपए की बड़ी रकम दी थी। ये पैसे दो बार में दिए गए थे। 3 करोड़ रुपए का पहला ट्रांजेक्शन 5  जनवरी 2017 को हुआ था। वहीं 2 करोड़ रुपए का दूसरा ट्रांजेक्शन 9 जनवरी 2017 को हुआ था।

कांग्रेस को ट्रांसफर किया गया पैसा
खबर के अनुसार, दोनों बार ये पैसा वी मुलगुंड ने डीके शिवकुमार के कहने पर कांग्रेस को ट्रांसफर किया था। बता दें कि डीके शिवकुमार को कांग्रेस का संकटमोचक माना जाता है।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget