हम बक्शेंगे नहीं : राजनाथ सिंह


समुद्र के रास्ते हमले की फिराक में आतंकी

Rajnath singh
कोल्लम
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देश की समुद्री सीमा के रास्ते पाकिस्तान से प्रशिक्षण पाए आतंकियों के हमले की आशंका जताई है। डिफेंस मिनिस्टर ने केरल के कोल्लम में शुक्रवार को  कहा कि इस आशंका को खारिज नहीं किया जा सकता कि पाकिस्तान के आतंकी देश में किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे तटीय और समुद्री सुरक्षा बल  इस आशंका के मद्देनजर पूरी सतर्कता बरत रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं आप लोगों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि हमारी नौसेना ऐसे किसी भी खतरे से निपटने में पूरी तरह  सक्षम है। आध्यात्मिक गुरु माता अमृतानंदमई के 66वें जन्मदिन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत उन्हें चैन से रहने नहीं देगा, जो उसे परेशान  करेंगे। रक्षा मंत्री पुलवामा हमले के बाद वायु सेना द्वारा बालाकोट में आतंकवादियों को निशाना बनाकर किए गए हमले का हवाला दे रहे थे।

देश की समुद्री सुरक्षा पूरी तरह मजबूत है
हम इस बात से इंकार नहीं कर सकते हैं कि हमारे पड़ोसी देश के आतंकवादी हमारे तटों पर बड़े हमले कर सकते हैं, जो कि कच्छ से केरल तक फैला है। एक रक्षा मंत्री के तौर पर  मैं यह आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारे देश की समुद्री रक्षा पूरी तरह से मजबूत है। हम पूरी तरह से तटीय और समुद्री रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। पुलवामा हमले के संबंध में  उन्होंने कहा कि हमारे देश का कोई भी नागरिक हमारे सैनिकों द्वारा दी गई कुर्बानी को नहीं भूल सकता है।
उन्होंने कहा कि आप जानते हैं कि पुलवामा हमले के कुछ दिन बाद, हमारी वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में हमले किए। हम किसी को परेशान नहीं करते हैं, लेकिन अगर  कोई हमें परेशान नहीं करे तो हम उन्हें चैन से नहीं बैठने देंगे। वैसा देश जो अपने सैनिकों की कुर्बानी याद नहीं करता, उसे इस दुनिया में कहीं आदर नहीं मिलता है। यह न भूलें कि  जिन सैनिकों ने देश के लिए कुर्बानी दी, उनके भी माता-पिता हैं। हम उनके साथ खड़े हैं और सैनिकों के परिवारों द्वारा दी गई कुर्बानी का सम्मान करते हैं।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget