दुनिया में बढ़ा भारत का मान

अमेरिका से लौटे मोदी का दिल्ली में भव्य स्वागत

नई दिल्ली
अमेरिका के बेहद सफल दौरे के बाद शनिवार को नई दिल्ली लौटे पीएम मोदी का पालम एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ। इस दौरान पीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि  दुनिया में भारत का मान 130 करोड़ देशवासियों की वजह से बढ़ा है। पीएम ने इस दौरान उड़ी में आतंकी हमले के बाद हुई सर्जिकल स्ट्राइक का भी जिक्र किया। पीएम ने कहा कि  आज के ही दिन देश के जवानों ने आतंकियों के कैंप पर हमला बोलकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था।
पीएम ने कुछ यूं याद दिलाई 3 साल पहले की वह रात पीएम ने कहा कि आज 28 सितंबर है, तीन साल पहले इसी दिन मैं पूरी रात एक पल के लिए भी नहीं सोया था। हर पल   इसी इंतजार में था कि टेलिफोन की घंटी कब बजेगी। तीन साल पहले देश के वीर जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक करके भारत की शान को और ताकत के साथ प्रस्तुत किया था। 28  सितंबर की उस रात को याद करते हुए, हमारे वीर जवानों को उत्साह और पराक्रम को, मौत को मुी में लेकर चले उन जवानों को प्रणाम करता हूं। 2014 और 2019 के दौरे में  बताया फर्क पीएम मोदी ने कहा कि मैं 2014 में भी चुनाव जीतने के बाद अमेरिका के दौरे पर गया था और यूएन की समिट में हिस्सा लिया था और 2019 में भी गया। जो फर्क  मैंने महसूस किया है, वह यह है कि दुनिया की नजरों में भारत के प्रति मान-सम्मान बढ़ा है। भारत के प्रति जो आदर बढ़ा है, इसका एक प्रमुख कारण 130 करोड़ हिंदुस्तानी हैं,  जिन्होंने मजबूती के साथ सरकार बनाई है। लोकतंत्र की इस ताकत की दुनिया में बड़ी अहमियत है। इस ताकत का विराट रूप मैंने अमेरिका में देखा।
पीएम ने कहा कि ह्यूस्टन में हुए हाउडी मोदी कार्यक्रम से हर कोई अभिभूत था। मोदी ने कहा कि ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम का भव्य होना बड़ी बात है। इतने कम समय में  अमेरिका में रह रहे भारतीयों ने जो शक्ति प्रदर्शन किया। उसकी चर्चा सब कर रहे थे। कार्यक्रम में रिपफ्लिकन पार्टी और डैमोक्रेटिक पार्टी के नेता मौजूद थे, साथ में राष्ट्रपति ट्रंप भी   थे। उन्होंने हाउडी मोदी की जमकर तारीफ की। उनके मुंह से वाहवाही सुनना तो स्वाभाविक था। लेकिन जब मैं न्यूयॉर्क पहुंचा तो वहां भी यूएन में हिस्सा लेने पहुंचे दुनिया के  नेताओं के मुंह पर भी एक ही बात थी। हाउडी मोदी। देशवासियों को नवरात्र की दी शुभकामना
मोदी ने कहा कि पूरे विश्व में हिंदुस्तानी कैसे प्रभाव पैदा कर सकते हैं, ये मैंने अपनी आंखों से देखा है। मैं यहां से अमेरिका में रहने वाले भारतीयों का धन्यवाद करता हूं। आज   विश्व में भारत की आन-बान की चर्चा है। विश्व में भारत की स्वीकृति बढ़ी है। उसका श्रेय सभी भारतीयों का है। पीएम ने अंत में देशवासियों को नवरात्र की शुभकामनाएं देते हुए   कहा कि साथियों कल से नवरात्र का पर्व शुरू हो रहा है। मैं सभी देशवासियों को पावन पर्व की शुभकामनाएं देता हूं।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget