राकांपा नेता अजित पवार का विधायक पद से इस्तीफा

Ajit Pawar
मुंबई
राकांपा नेता अजित पवार के शुक्रवार को अचानक विधायक पद से इस्तीफा देने से खलबली मच गई। उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है। विधानसभा चुनाव के एक माह पहले  अजित पवार के इस्तीफा देने को आश्चर्यजनक माना जा रहा है। उनके इस्तीफे देने की वजह का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार पुणे में बाढ़ प्रभावित  इलाकों का दौरा कर रहे थे, उसी वक्त अजित पवार के इस्तीफे की खबर सामने आई। विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागड़े ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है। बागड़े ने कहा कि  अजित पवार ने विधानमंडल कार्यालय पहुंचकर मेरे पीएस (निजी सहायक) को अपना इस्तीफा दिया। साथ ही फोन पर मुझसे इस्तीफा मंजूर करने का आग्रह किया। उन्होंने किस  वजह से इस्तीफा दिया, यह स्पष्ट नहीं है। कहा जा रहा है कि शरद पवार से चर्चा न करते हुए अजित पवार ने अपना इस्तीफा दिया है। पार्टी के किसी भी नेता को उनके इस्तीफे  के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। माना जा रहा है कि पार्टी में जारी आपसी खींचतान की वजह से उन्होंने इस्तीफा दिया है। शरद पवार जब ईडी कार्यालय जाने की तैयारी में थे,  उस वक्त भी अजित पवार वहां उपस्थित नहीं थे।

मुझे नहीं थी इस्तीफे की जानकारी : पवार
इधर पुणे में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि इस्तीफा देने से पहले अजित पवार ने उन्हें कोई जानकारी नहीं दी थी, ऐसे में उनके इस्तीफे की क्या  वजह है, इसकी मुझे जानकारी नहीं है। पवार ने कहा कि ईडी के मेरे ऊपर केस दाखिल करने से अजित पवार परेशान थे। उन्हें यह बात सहन नहीं हुई और उन्होंने अपने विधायकी  पद से इस्तीफा दे दिया। पवार ने पारिवारिक कलह की वजह से अजित पवार के इस्तीफे की बात को नकारते हुए कहा कि मेरे परिवार में मेरे शब्द अंतिम रहते हैं, यह बात आगे  भी जारी रहेगी। इस्तीफा देने के पूर्व अजित पवार ने बेटे को खेती या व्यापार करने की सलाह दी है।
शरद पवार ने कहा कि मैं कुटुंब का बड़ा होने के नाते इस घटनाक्रम पर अपना ध्यान केंद्रित करूंगा और इस मामले की तह में जाऊंगा। फिलहाल मेरे पास इसके अलावा की वे मेरे  किसी भी बैंक का सदस्य या संचालक ना होने के बावजूद भी मेरा खिलाफ ईडी द्वारा मामला दर्ज किए जाने से बिचलित थे जिसके चलते उन्होंने इस्तीफा दिया साथ ही बेटे सहित  राजनीत से तौबा कर खेती किसानी करने की बात कहीं।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget