आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुंबई और औरंगाबाद दौरा

Modi
मुंबई
लोकसभा चुनाव की तर्ज पर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भारी जीत दर्ज करने के लिए सत्ताधारी पार्टी भाजपा चुनाव की तैयारी में जोर -शोर से जुट गई है। इसी के तहत  शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय मुंबई दौरे पर है। प्रधानमंत्री यहां कई परियोजनाओं का भूमिपूजन और उद्घाटन करेंगे। जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह साढ़े दस  बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंबई पहुंचेंगे। यहां वे बीकेसी स्थित बनने वाले मेट्रो भवन के अलावा दहिसर और अंधेरी के बीच शुरू होने वाले मेट्रो -7 के कांदिवली स्थित बानडोंगरी मेट्रो  स्टेशन का उद्घाटन और बीकेसी - चूनाभट्टी को जोड़ने के लिए बनाया गया एलिवेटेड कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा गायमुख-ठाणे-शिवाजी चौक-मीरा रोड के बीच 9  किलो मीटर की बनने वाली मेट्रो लाइन -10 और वडाला से छत्रपति शिवाजी टर्मिनल के बीच मेट्रो लाइन -11 और कल्याण और तलोजा वाया डोंबिवली के बीच 20.75 किलो मीटर  की बनने वाली मेट्रो लाइन -12 का भी डिजिटल के माध्यम से भूमिपूजन करेंगे। इसके बाद एक कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता को संबोधित करेंगे, जिसमें शिवसेना   पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे, मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस सहित कई केंद्रीय और राज्य के मंत्री उपस्थित रहेंगे। जानकारी के अनुसार परियोजनाओं का भूमिपूजन और उद्घाटन का कार्यक्रम   बीकेसी स्थित कन्वेंसन सेंटर में आयोजित किया गया है। इसके पहले उद्घाटन और भूमिपूजन का कार्यक्रम बांद्रा स्थित एमएमआरडीए ग्राउंड में आयोजित किया गया था,लेकिन  पिछले कई दिनों से लगातार  मुंबई में हो रही भारी बारिश को देखते हुए कार्यक्रम के स्थान में बदलाव किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंबई में  कार्यक्रम को खत्म करने के बाद औरंगाबाद के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां आयोजित महिला सशक्तिकरण सम्मलेन कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। तय अनुसार इसके बाद प्रधानमंत्री   नरेंद्र मोदी नागपुर मेट्रो का उद्घाटन करने वाले थे, लेकिन नागपुर में हो रही बारिश के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नागपुर दौरा रद्द किया गया है।

मुंबई मे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुंबई दौरे के मद्देनजर पुलिस ने यहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। जानकारी के मुताबिक मोदी नई मेट्रो रेल लाइन 10, 11, 12 और मेट्रो भवन के लिए  भूमि पूजन करेंगे। इसके अलावा वह यहां बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित सभागार में एक कार्यक्रम के दौरान नवनिर्मित पहले मेट्रो कोच और बांदोंगरी मेट्रो स्टेशन (कांदिवली पूर्व) का   उद्घाटन भी करेंगे। साथ ही महा मुंबई मेट्रो के दृष्टि पत्र का विमोचन भी करेंगे।
इसके बाद मोदी औरंगाबाद में सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मियों को बीकेसी में आयोजन स्थल के पास तैनात किया जाएगा। अपराध शाखा   के अधिकारी भी आयोजन पर करीब से नजर बनाए रखेंगे। विशेष सुरक्षा समूह, विशेष सुरक्षा ईकाइ, बम डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीएस) और यातायात पुलिस के अधिकारियों को  आयोजन स्थल पर तैनात किया जाएगा। संयुक्तपुलिस आयुक्त(यातायात) मधुकर पांडे ने बताया कि आम लोगों के लिए बीकेसी की किसी भी सड़क पर यातायात में कोई फेरबदल  नहीं किया गया है। कोई भी सड़क बंद नहीं की गई है और प्रधानमंत्री के मुंबई दौरे के पहले यातायात सामान्य रूप से चलता रहेगा।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget