अमित शाह और ममता बनर्जी की मुलाकात

एनआरसी सहित कई मुद्दों पर बातचीत

नई दिल्ली
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इसके बाद ममता ने मीडिया से कहा कि मैं यहां असम के नेशनल सिटिजन रजिस्टर (एनआरसी) की आखिरी लिस्ट से बाहर किए गए 19 लाख लोगों के बारे में चर्चा करने आई थी। मैंने शाह से कहा कि सभी को एनआरसी में शामिल किया जाना चाहिए। बंगाल में  एनआरसी की जरूरत नहीं है।
ममता ने कहा कि गृह मंत्री ने मेरी बातों को गंभीरता से सुना और मुझे विश्वास है कि वह इस दिशा में जरूरी कदम उठाएंगे। ममता ने कहा कि एनआरसी के अलावा और भी कई  मुद्दों पर गृहमंत्री से बातें हुईं। लोकसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने पहली बार शाह से मुलाकात की है। ममता ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात   की थी। उन्होंने पश्चिम बंगाल का नाम बदलकर बांग्ला करने का अनुरोध किया था। इस मुद्दे पर मोदी ने जरूरी कदम उठाने का वादा भी किया। ममता ने इस साल संपन्न हुए   लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार मोदी से मुलाकात की। ममता ने प्रधानमंत्री से विश्व के दूसरे सबसे बड़े कोयला फ्लॉक देवचा पचामी के लिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने  का अनुरोध भी किया था।
शाह से मुलाकात के बाद ममता ने कहा कि मैंने गृह मंत्री को पत्र सौंपा है। उन्होंने कहा कि एनआरसी में काफी संख्या में मतदाता छूट गए हैं, उन्हें मौका दिया जाए। ममता बनर्जी
ने कहा कि मैंने सिर्फ असम एनआरसी के मुद्दे पर बातचीत की है। बंगाल के बारे में कोई बात नहीं की। ममता पहले भी असम एनआरसी में 19 लाख लोगों का नाम शामिल किए  जाने का मुद्दा उठा चुकी हैं। ममता बनर्जी ने गृहमंत्री से एनआरसी के अलावा भी कई अहम मुद्दों पर बातचीत की। उन्होंने बताया कि गृहमंत्री से हमारी बातचीत सौहार्दपूर्ण माहौल में  हुई और गृहमंत्री ने हमारी बातों को सुना तथा उस पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget