भिवंडी में चुनाव की तैयारियां पूरी

भिवंडी
भिवंडी पश्चिम विधानसभा चुनाव निर्णय अधिकारी सदानंद जाधव ने कहा कि विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष तरीके से कराए जाने को लेकर प्रशासन द्वारा आवश्यक जरूरी तैयारियां पूरी की जा  चुकी हैं। चुनाव प्रक्रिया को बेहतर रूप से अंजाम दिए जाने के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार है। इस मौके पर भिवंडी तहसीलदार शशिकांत गायकवाड़, पंचायत समिति सह गट विकास अधिकारी  अविनाश मोहिते, भिवंडी मनपा सहायक आयुक्त सुनील भालेराव आदि मौजूद थे।
गौरतलब है कि वराला देवी मंगल माता हॉल में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर आयोजित पत्रकार परिषद में चुनाव निर्णय अधिकारी सदानंद जाधव ने बताया कि भिवंडी पश्चिम  विधानसभा में कुल 2,72,722 मतदाता हैं, जिसमें पुरुष-1,63,464 और 1,09,188 महिला मतदाता सहित 293 दिव्यांग शामिल हैं। मतदाताओं की सुविधा केलिए परशुराम विद्यालय, ओसवाल इंग्लिश स्कूल और पोद्दार इंग्लिश स्कूल धामनकर नाका सहित 3 प्रमुख स्थानों पर 312 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराए जानें के लिए  2058 कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है, जिसमें 1029 मतदान केंद्र प्रमुख, 343 सिपाही और 343 पुलिस कर्मियों की तैनाती की जा रही है। जाधव ने बताया कि प्रत्याशियों को चुनाव प्रचार संबंधी जरूरी मंजूरी के लिए एक खिड़की योजना की शुरुआत की गई है।
मतदान के लिए 359 ईवीएम मशीनों सहित 359 वीवीपैट मशीनें सुरक्षित तरीके से जांच कर रखी गई हैं। विधानसभा चुनाव आचार संहिता के सुचारू रूप से पालन के लिए विविध टीमें बनाते हुए  क्षेत्र में 3 चेकिंग नाकों पर 3 विजिलेंस टीमों द्वारा 24 घंटे चौकसी कार्यों को पुक्ता तरीके से अंजाम दिया जाएगा।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget