फिरोजशाह कोटला बना अरुण जेटली स्टेडियम

विराट के नाम पर एक स्टैंड

Firojshah Kotla Stadium
नई दिल्ली
दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम हो गया है। इसके अलावा स्टेडियम के एक स्टैंड को कप्तान विराट कोहली का नाम दिया गया है, जिसके बाद ये  स्टैंड विराट कोहली पैवेलियन के नाम से जाना जाएगा। इसकी घोषणा दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान की गई। जवाहलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में पूरी भारतीय टीम भी शामिल हुई। देश के गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री किरन रिजिजू भी इस कार्यक्रम में पहुंचे। समारोह में डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा  ने कई घोषणाएं की। वहीं विराट कोहली ने भी अपनी बातें कही। विराट के साथ इस समारोह में उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी मौजूद थीं। समारोह में फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम किया गया। इसके अलावा विराट के नाम पर स्टैंड का नाम रखा गया। अपने नाम का स्टैंड रखे जाने पर खुशी जाहिर करते हुए विराट ने कहा कि ये मेरे लिए   बड़े सम्मान की बात है।
घर से निकलते हुए मैंने अपने परिवार को एक कहानी सुनाई। मैंने उन्हें बताया कि 2001 में मुझे एक टिकट मिला और मैं कोटला स्टेडियम में मैच देखने पहुंचा। मैंने वहां भारतीय खिलाड़ियों   को खेलते हुए देखा। मैं बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ से ऑटोग्राफ मांग रहा था। आज वक्त बदल गया और इस स्टेडियम में मेरे नाम पर एक स्टैंड है। ये अपने  आप में कमाल है।
डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा : विराट के अंदर हार को जीत में बदलने का हुनर है। हमने जब विराट कोहली के नाम पर स्टैंड का नाम रखने का फैसला किया था, तो हमने ये बात  अरुण जेटली जी को बताई थी। उन्होंने मुझे कहा था कि ये सही फैसला है, क्योंकि विश्व क्रिकेट में विराट कोहली जैसा खिलाड़ी नहीं है। अरुण जेटली ने मुझसे हमेशा कहा कि हार को जीत में  बदलने का हुनर सीखना है, तो अमित शाह और विराट कोहली से सीखो। कार्यक्रम में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव और पू्र्व ऑलराउंडर अजय जडेजा भी मौजूद थे। इस  दौरान डीडीसीए ने दिल्ली में दो एकेडमियां खोलने का ऐलान किया है, जिसमें गरीब बच्चों को नि:शुल्क क्रिकेट की ट्रेनिंग दी जाएगी। इन एकेडमियों में गौतम गंभीर, कपिल देव, आशीष नेहरा,  वीरेंद्र सेहवाग भी ट्रेनिंग देने आएंगे।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget