आरोप लगाने के बजाय सुप्रीम कोर्ट जाएं पवार : सोमैया

Kirit Somaiya
मुंबई
चीनी कारखानों की बिक्री में हुई अनियमितता के जवाबदार राज्य सहकारी बैंकों के तत्कालीन संचालकों के विरुद्ध व अन्य संबंधित लोगों के खिलाफ गुनाह दाखिल करने के आदेश  उच्च न्यायालय ने दिए है, ऐसे में अगर राकांपा प्रमुख शरद पवार को खुद की बेगुहानी पर यकीन है तो उन्हें सर्वोच्च न्यायालय जाना चाहिए। यह बात भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष  किरीट सोमैया ने एक प्रेस कांफ्रेंस में दी। प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित इस प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा के मीडिया विभाग के प्रमुख केशव उपाध्ये और प्रवक्ता विश्वास पाठक  उपस्थित थे। सोमैया ने कहा कि राज्य सहकारी बैंक की तरफ से सहकारी चीनी कारखानों की बिक्री घोटाले के संदर्भ में बंबई उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल की गई थी। इस  घोटाले की जांच के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने एक समिति नियुक्त की थी। इस समिति ने राज्य सहकारी बैंक के जिन संचालकों को दोषी ठहराया है, उनके  खिलाफ गुनाह दाखिल करने के आदेश उच्च न्यायालय ने दिए हैं। इस अनुसार ईडी ने गुनाह दाखिल किया है। इसका केंद्र और राज्य सरकार से कोई संबंध नहीं है। इस मुद्दे पर शरद  पवार को राजनीति नहीं करते हुए उच्च न्यायालय के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देनी चाहिए। पवार ने इस मामले में सरकार पर बदले की कार्रवाई का आरोप लगाया है,  लेकिन इस पूरे मामले के घटनाक्रम को देखकर ईडी की यह कार्रवाई हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार शुरु है। सोमैया ने कहा कि अगर पवार को लगता है कि उनका इस मामले से  कोई संबंध नहीं है और उन्हें यकीन है कि वे दोषी नहीं हैं, तो उन्हें केंद्र सरकार को दोष देने के बजाय सुप्रीम कोर्ट में अपील करनी चाहिए।

कार्टुन के जरीए पवार पर भाजपा का तंज
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे राजनीतिक दलों द्वारा एक दूसरे पर हमले तेज हो गए है। भाजपा ने एनसीपी सुप्रीमो शरद  पवार पर कार्टून के जरिए तंज कसा है। शरद पवार पर महाराष्ट्र स्टेट कोऑपरेटिव बैंक घोटाले में ईडी के शिकंजे पर महाराष्ट्र भाजपा ने यह हमला किया है। भाजपा द्वारा पवार  पर यह सियासी हमला सोशल मीडिया के जरिए किया गया है। भाजपा ने कार्टून के जरिए पवार को फिल्म स्टार संजय दत्त की फिल्म के डायलॉग की याद दिलाई है, जिसमें कहा  गया है, 'बहुत कुछ लाइफ में कई पहली बार ही होता है।'
भाजपा के ट्विटर हैंडल पर कार्टून वायरल हो रहा है। पिछले दिनों भाजपा ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और शरद पवार का नाम उछाला था। पाकिस्तान प्रेम पर तंज कसते हुए  भाजपा ने शरद पवार को पाकिस्तान में दाउद इब्राहिम जैसे समर्थकों की मदद से पाकिस्तान में चुनाव लडने और पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने की सलाह दी थी। सूबे में  विधानसभा चुनाव हैं और सोशल मीडिया पर सियासी जंग तेज हो गई है।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget