आतंकी हमले का खतरा

गुजरात से सटी सर क्रीक लाईन के पास मिली कई लावारीस नांवे


जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद बौखलाए आतंकी अब दक्षिण भारत में धमाके की साजिश रच रहे हैं। सेना की साउथ कमांड ने दक्षिण भारत में किसी आतंकी  साजिश की आशंका जताते हुए सोमवार शाम एक बड़ा अलर्ट जारी किया है। सेना की दक्षिणी कमान के जीओसी लेक्टिनेंट जनरल एसके सैनी ने पुणे में मीडिया को इस बारे में  जानकारी दी है। सेना की ओर से दक्षिण भारत के तमाम राज्यों को अलर्ट भेजने के बाद जीओसी एसके सैनी ने बताया कि गुजरात से सटी सर क्रीक लाइन के पास सेना ने  कुछ  लावारिस नावों को जब्त किया है। सेना किसी नापाक साजिश की आशंका में पूरी तरह सतर्क है।
जीओसी सैनी ने मीडिया को बताया कि सर क्रीक इलाके के पास भारतीय एजेंसियों ने कुछ लावारिस नावों को जब्त किया है। हमारे पास इस तरह के इनपुट्स पहुंचे हैं, जिनमें यह   कहा गया है कि आतंकी दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में हमला कर सकते हैं। ऐसे में आतंकियों की किसी भी नापाक साजिश से निपटने के लिए सेना पूरी तरह से सतर्कता बरत  रही है। सेना ने इस बात की भी आशंका जताई है कि सर क्रीक इलाके में मिली नावों से आतंकी भारतीय इलाके में घुसपैठ कर सकते हैं, ऐसे में सभी संबंधित राज्यों को भी इस  संबंध में अलर्ट जारी किया गया है।

कई राज्यों में सख्त सुरक्षा इंतजाम
सेना की ओर से अलर्ट जारी होने के बाद महाराष्ट्र, गुजरात और केरल में राज्य सरकारों ने पुलिस और अन्य एजेंसियों को पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। सर क्रीक लाइन से  सटे गुजरात के तमाम हिस्सों में भी किसी आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए पूरी सतर्कता बरती जा रही है। गुजरात सरकार ने जारी किया अलर्ट आतंकी साजिश का अलर्ट  जारी होने के बाद गुजरात के सीएम ने कहा कि कच्छ हमारा एक सीमावर्ती जिला है और एजेंसियों के इनपुट मिलने के बाद राज्य सरकार ने इसे गंभीर मामला मानते हुए राज्य में  हाई अलर्ट घोषित किया है। हमने इस दिशा में सुरक्षात्मक लिहाज से महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं और सभी को पूरी सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है। केरल के सभी जिलों में हाई   अलर्ट केरल के पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहड़ा ने राज्य के सभी जिलों के पुलिस प्रमुखों को अलर्ट जारी करते हुए किसी आतंकी हमले की आशंका के इनपुट भेजे हैं। इसके  अलावा सभी सार्वजनिक स्थानों पर पुफ्ता सुरक्षा इंतजाम करने एवं सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget