ट्रेन निरस्त होने से यूपी में फंसे हजारों यात्री

चंदौली
यूपी के साथ बिहार में भी हो रही भारी बरसात के चलते पटना जंक्शन पर रेल पटरियों पर पानी आ जाने से हावड़ा-दिल्ली रूट की कई ट्रेनें निरस्त हो गई हैं। इसके साथ कई ट्रेनें डायवर्ट कर दी  गई हैं। इससे पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर हजारों यात्रियों की भीड़ लग गई है। कई दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश का असर ट्रेनों के परिचालन पर पड़ा है।
दुर्गा पूजा और दशहरे की छुट्टियां मनाने यूपी से बिहार और बंगाल जा रहे रेल यात्रियों को चंदौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर पहुंचने के बाद परेशानियों का सामना करना  पड़ा। कई ट्रेनों को पटना के बजाए गया रूट से चलाया जा रहा है। बता दें कि बिहार के पटना रेलवे स्टेशन पर भारी बारिश के चलते रेलवे ट्रैक डूब गया है, जिससे दिल्ली से बिहार और बंगाल  जाने वाली पटना रूट की ट्रेनों को गया रूट से चलाया जा रहा है। 
ईस्ट सेंट्रल रेलवे हाजीपुर जोन के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि मौसम बिगड़ने के कारण कुछ ट्रेनों को डायवर्ट या कैंसल किया गया है। उन्होंने बताया कि ट्रेन नंबर 18420, 14673,  13043, 15284, 13185, 13186, 25910 और 12566 को समस्तीपुर दरभंगा स्टेशन पर शनिवार सुबह डायवर्ट कर दिया गया। मुगलसराय मंडल के पीआरओ ने बताया कि दिल्ली-हावड़ा रूट पर  कुछ ट्रेनों को मेन लाइन से डायवर्ट कर उन्हें कॉर्ड लाइन से चलाया जा रहा है।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget