UP त्रिपुरा मे जीती भाजपा

BJP Flags
नई दिल्ली
चार राज्यों में हुए उपचुनाव के लिए जारी मतगणना के बाद सभी सीटों पर परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। यूपी के हमीरपुर सीट पर भाजपा ने अपना कब्जा बरकरार रखा है। इस  सीट पर बीजेपी के युवराज सिंह ने 17,771 मतों से जीत हासिल की है। उधर, केरल के पाला सीट पर एलडीएफ के मणि सी कप्पन ने 2 हजार वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है।   वहीं, त्रिपुरा की बाधरघाट सीट पर भाजपा ने जीत हासिल की है। इस सीट पर भाजपा की मिनी मजूमदार को जीत मिली है।
हमीरपुर में 9 प्रत्याशी मैदान में यूपी की हमीरपुर सीट भाजपा विधायक अशोक कुमार सिंह चंदेल को हत्या के एक मामले में अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद उनकी  विधानसभा सदस्यता रद्द होने के चलते रिक्त हुई थी। इस उपचुनाव में कुल 9 प्रत्याशी मैदान में थे। इनमें भाजपा के युवराज सिंह, कांग्रेस के हर दीपक निषाद, सपा के मनोज  कुमार प्रजापति, बसपा के नौशाद अली मुख्य लड़ाई में थे।
उधर, छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा सीट पर कांग्रेस की देवती करमा ने भाजपा की ओजस्वी मंडावी को हराकर यह सीट अपने नाम कर ली है। पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव वह  भाजपा के भीमा मंडावी से इस सीट पर हार गई थीं। उधर, छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में 23 सितंबर को 53 पर्सेंट वोटिंग हुई थी। भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए इस  सीट पर काफी कुछ दांव पर लगा है। दोनों तरफ से जीत के दावे भी हो रहे हैं। इस सीट पर मतदान के दौरान एक मतदानकर्मी की मौत भी हो गई थी।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget