भाजपा नहीं करेगी सरकार बनाने का दावा

fadanavis Patil
मुंबई
तकरीबन 17 दिनों तक चली राजनीतिक खींचातानी के बाद भाजपा ने राज्य में सरकार नहीं बनाने का निर्णय लिया है। रविवार को भाजपा कोर कमेटी की बैठक के बाद राजभवन में  पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि हमने भाजपा, शिवसेना और अन्य सहयोगी दलों  की महायुति के तहत चुनाव लड़ा, जनता ने  महायुति को जनादेश भी दिया, लेकिन शिवसेना ने जनादेश का अपमान करते हुए हमारे साथ आने से इंकार कर दिया, ऐसे में हम सरकार बनाने में असमर्थ हैं और हम सरकार  बनाने का दावा पेश नहीं करेंगे।
पाटिल ने शिवसेना को राकांपा, कांग्रेस के साथ सरकार बनाने की शुभकामनाएं दी। रविवार दोपहर को भाजपा कोर कमेटी की बैठक मुख्यमंत्री के सरकारी निवास वर्षा में आयोजित  की गई थी। इस बैठक में सरकार बनाने का कोई फैसला नहीं हो पाया। बता दें कि भाजपा की नजर शिवसेना विधायकों की मालाड में होने वाली बैठक में थी। इस बैठक में उद्घव  ठाकरे ने फिर से शिवसेना का मुख्यमंत्री की बात जोरदार तरीके से रखी। इसके बाद शाम चार बजे एक बार फिर भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई। इस कोर कमेटी की बैठक के  दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए महाराष्ट्र भाजपा के नेताओं का मार्गदर्शन किया। लंबी चर्चा के बाद भाजपा ने राज्य में सरकार नहीं बनाने  का फैसला लिया। इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, विनोद तावड़े, गिरीज महाजन, आशीष शेलार और पंकजा  मुंडे ने राजभवन जाकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और उन्हें सरकार नहीं बनाने के निर्णय से अवगत कराया। इस मुलाकात के बाद राजभवन में पत्रकारों से  बातचीत करते हुए चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि राज्य की जनता ने भाजपा, शिवसेना सहित अन्य सहयोगी दलों को सरकार बनाने का जनादेश दिया। ऐसे में स्वाभाविक रुप से हमें  सरकार बनानी थी, लेकिन शिवसेना के हमारे साथ नहीं आने से हम सरकार नहीं बना सकते।
यदि शिवसेना ने जनादेश का अपमान कर राकांपा और कांग्रेस के साथ सरकार बनाई तो उसे हमारी शुभकामनाएं। शनिवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राज्य में सरकार   बनाने की संभावनाओं का तलाशने के लिए विधानसभा चुनाव में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी भाजपा को सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए आमंत्रित किया था। जानकारी  के मुताबिक आज भी भाजपा की कोर कमेटी की बैठक होने वाली है, जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget