लोकसभा में एसपीजी अमेंडमेंट बिल पास

नई दिल्ली
लोकसभा में बुधवार को एसपीजी अमेंडमेंट बिल पर चर्चा का जवाब देते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर तगड़ा पलटवार किया। बदले की राजनीति के कांग्रेस के आरोपों पर  गृह मंत्री ने कहा कि यह भाजपा के संस्कारों में नहीं है, बल्कि कांग्रेस की पहचान है। बिना नाम लिए गांधी परिवार पर हमला करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि अबतक एसपीजी सुरक्षा  के नियमों में जो भी बदलाव हुए थे, वे सिर्फ एक परिवार को ध्यान में रखकर हुए, पहली बार पीएम की सुरक्षा को ध्यान में रखकर बदलाव हो रहा है। उन्होंने कहा कि एसपीजी  प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए है, इसका स्टेटस सिंबल के तौर पर इस्तेमाल नहीं होगा। बता दें कि बुधवार को जोरदार बहस के बाद लोकसभा ने एसपीजी अमेंडमेंट बिल को मंजूरी  दे दी।

सुरक्षा वापस नहीं हुई बल्कि बदली गई है
गांधी परिवार की सुरक्षा के साथ समझौते के कांग्रेस के आरोपों पर गृह मंत्री ने कहा कि पहले उनकी सुरक्षा में जितने सुरक्षाकर्मी लगे होते थे, अब भी उतने या उससे ज्यादा ही  होंगे। गृह मंत्री ने कहा कि इस प्रकार की बातें देश की जनता के सामने लाई जा रही हैं कि एसपीजी एक्ट को गांधी परिवार की सुरक्षा हटाने के लिए बदला जा रहा है। ये   वास्तविकता नहीं है। ऐसी भी बात देश के सामने लाई गई कि गांधी परिवार की सरकार को चिंता नहीं है। मैं बताना चाहता हूं कि सुरक्षा हटाई नहीं गई है, बल्कि सुरक्षा बदली गई  है। उन्हें सुरक्षा जेड प्लस सीआरपीएफ कवर, एएसएल और एंबुलेंस के साथ दी गई है।

सिर्फ एक परिवार के लिए बदले गए थे एसपीजी के नियम
गृह मंत्री ने कहा कि एसपीजी प्रोटेक्शन सिर्फ प्रधानमंत्री और उनके परिवार के उन सदस्यों को जो प्रधानमंत्री आवास में उनके साथ रहते हैं, उनको मिलेगा। अमित शाह ने कहा कि  एसपीजी सुरक्षा के नियमों को सिर्फ एक परिवार को ध्यान में रखकर बदला गया। उन्होंने कहा कि एसपीजी बनते कैसे हैं? एसपीजी के सुरक्षाकर्मी कोई बाहर से नहीं आते।

Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget