अंडर-19 विश्व कप के लिए प्रियम गर्ग को भारतीय टीम की कमान

Priyam Garg
मुंबई
उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज प्रियम गर्ग दक्षिण अफ्रीका में अगले साल होने वाले आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में गत चैंपियन भारत की 15 सदस्यीय टीम की अगुआई करेंगे।  अखिल भारतीय जूनियर चयन समिति ने बैठक करके 17 जनवरी से नौ फरवरी तक होने वाले टूर्नामेंट के लिए टीम का चयन किया। दाएं हाथ के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज गर्ग के  नाम पर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दोहरा शतक और लिस्ट ए में शतक दर्ज है।गर्ग भारत सी टीम का भी हिस्सा थे, जो पिछले महीने देवधर ट्राफी में उप विजेता रही। उन्होंने फाइनल  में भारत बी के खिलाफ 74 रन की पारी खेली। अंडर-19 विश्व कप का 13वां टूर्नामेंट 16 टीमों के बीच खेला जाएगा, जिन्हें चार समूहों में बांटा गया है। भारत को ग्रुप ए में पहली  बार क्वालीफाई करने वाले जापान, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ रखा गया है। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर लीग चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी। भारत इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है, जिसने 2018 में पिछले खिताब सहित कुल चार बार प्रतियोगिता जीती है। टीम ने 2018 में फाइनल में आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया था और टूर्नामेंट में   भारतीय टीम अजेय रही थी। विश्व कप से पहले भारत की अंडर-19 टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी और वहां मेजबान देश की अंडर-19 टीम के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों  के अलावा चतुष्कोणीय श्रृंखला खेलेगी।
चतुष्कोणीय श्रृंखला में भारत और मेजबान देश के अलावा न्यूजीलैंड और जिंबाब्वे की अंडर-19 टीमें भी खेलेंगी। हैदराबाद के सीटीएल रक्षण दक्षिण अफ्रीका दौरे और चतुष्कोणीय  श्रृंखला के लिए टीम में अतिरिक्त खिलाड़ी होंगे। विश्व कप के लिए भारतीय अंडर-19 टीम इस प्रकार है : प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सम्सेना,  ध्रुव चंद जुरेल (उप-कप्तान और विकेटकीपर), शाश्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेगड़े, रवि बिश्नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अंकोलेकर, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर),  सुशांत मिश्रा और विद्याधर पाटिल।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय अंडर-19 टीम
प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सम्सेना, ध्रुव चंद जुरेल (उप-कप्तान और विकेटकीपर), शाश्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेगड़े, रवि बिश्नोई,  आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अंकोलेकर, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा, सीटीएल रक्षण और विद्याधर पाटिल।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget