35 रुपया में प्याज खरीदने के लिए बच्चों ने छोड़ा स्कूल

जमुई
 बिस्कोमान और नेफेड के द्वारा सस्ते दर पर प्याज की बिक्री सोमवार को जमुई में भी शुरू हुई। सस्ते दर पर प्याज की बिक्री सुनकर लोगों की भीड़ जुट गई और कतार में लगकर लोग प्याज  की खरीदारी करने लगे। लगातार कई दिनों से बाजार से महंगी दर पर प्याज खरीदने से परेशान लोगों को थोड़ी राहत मिलते दिख रही है। नेफेड और बिस्कोमान फिलहाल जमुई में दो- दो किलो  के साढ़े 6 हजार पैकेट की बिक्री 35 रुपए प्रति किलो की दर से कर रही है। सस्ते दर पर प्याज की बिक्री की शुरुआत के जमुई से सांसद और लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के  समर्थक और लोजपा के कई नेता भी मौजूद रहे। 
जमुई सांसद चिराग पासवान की पहल पर ये शुरुआत सोमवार को जिला मुख्यालय के बिस्कोमान गोदाम में हुई। सस्ते दर पर प्याज मिलने की  सूचना के बाद शहर के लोग बिस्कोमान गोदाम पर उमड़ पड़े और 35 रुपया प्रति किलो के दर पर प्याज की खरीदारी के लिए लंबी कतार में लग गए। भीड़ में महिलाएं और पुरुष भी शामिल थे।  सस्ते दर पर प्याज मिलने की बात को लेकर कई लोग अपने जरूरी काम को छोड़कर प्याज के लिए लंबी कतार में लग गए। यहां तक कि कई स्कूली बच्चे भी अपने स्कूल को छोड़कर घर  वालों के कहने पर प्याज के लिए कतार में खड़े रहे। नेफेड और बिस्कोमान द्वारा लगाए गए सस्ते दर पर प्याज की बिक्री के काउंटर पर हर शख्स को आधार कार्ड का झेरॉक्स कॉपी लेकर 35  रुपया प्रति किलो की दर से दो-दो किलो प्याज दिया जा रहा है। 
प्याज खरीदने आए लंबी कतार में लगे लोगों का कहना था कि बीते कई दिनों से प्याज में लोग महंगी दर पर खरीदते आ रहे है, जब उन्हें इस बात की जानकारी मिली कि यहां सस्ते में प्याज मिल रहा है तो यह लोग पहुंच गए। फिलहाल सस्ते दर पर प्याज मिलने से थोड़ी राहत मिल जाएगी। कई लोग प्याज लेने के बाद  अपनी नाराजगी इस बात को लेकर जताई की प्याज के पैकेट जो बनाए गए हैं उनमें कुछ प्याज खराब है, जिसकी शिकायत के बाद खराब प्याज को मौके पर ही बदला गया।

Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget