हादसे का शिकार होने से बचा स्पाइसजेट का विमान

Crash Landing
पणजी
गोवा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मंगलवार को स्पाइसजेट का एक विमान हादसे का शिकार होने से बच गया। विमान की लैंडिंग के दौरान ही लैंडिंग गियर का अगला हिस्सा ठीक से  नहीं खुल सका, जिसके कारण दो बार फ्लाइट की लैंडिंग नहीं हो सकी। गनीमत यह रही कि विमान को लैंड कराने के पहले प्रयास के दौरान ही नेवल एयरबेस पर तैनात एक अधिकारी ने इस गड़बड़ी को देख लिया, जिसके बाद एयरपोर्ट के एटीसी की मदद से उन्होंने चालक दल को इसकी जानकारी दी।
बताया जा रहा है कि गोवा के नेवल एयर स्टेशन आईएनएस हंसा पर एयरमैन रमेश टिग्गा एयर ट्रैफिक कंट्रोल सेंटर में ड्यूटी पर थे। अपनी ड्यूटी के दौरान ही टिग्गा ने देखा कि  गोवा एयरपोर्ट पर लैंडिंग के लिए तैयार स्पाइजेट के विमान एसजी- 3568 का लैंडिंग गियर पूरी तरह से खुल नहीं सका है। टिग्गा ने तत्काल इसकी जानकारी एटीसी के अधिकारियों   को दी, जिन्होंने विमान के चालक दल को दोबारा लैंडिंग का प्रयास करने के लिए कहा।

सुबह 8.05 बजे कराई गई लैंडिंग

दूसरे प्रयास में भी लैंडिंग गियर का अगला हिस्सा पूरी तरह से नहीं खुल सका। इसके बाद तीसरे प्रयास में किसी तरह विमान को एयरपोर्ट की इमर्जेंसी टीमों की मौजूदगी में किसी  तरह लैंड कराया जा सका। इसके बाद विमान के सभी यात्रियों को इससे बाहर निकाला गया। भारतीय नौसेना के प्रवक्ता ने बताया कि सुबह 8.05 बजे विमान को पूरी सतर्कता के   साथ लैंड कराया गया। नेवी ने अपने बयान में कहा कि नेवल एयर ट्रैफिक की सतर्कता और स्पाइसजेट के चालक दल की सूझबूझ के कारण विमान को एक बड़ी दुर्घटना से बचाया जा सका।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget