चार माह में भव्य राम मंदिर का काम होगा शुरू : शाह

रांची
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को बरहरवा और पौड़ेयाहाट में चुनावी सभा संबोधित कीं। शाह ने कहा- मैं आपसे कहना चाहता हूं कि सुप्रीम कोर्ट  का फैसला आ गया है। 4 माह के अंदर आसमान को छूता हुआ भव्य राम मंदिर अयोध्या में बनने जा रहा है। मैं छात्रों से अपील करता हूं कि वे नागरिकता संशोधन कानून को  समझें। कानून में किसी की भी नागरिकता छीनने का प्रावधान ही नहीं है, लेकिन कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप) और तृणमूल कांग्रेस जैसी पार्टियां आपको गुमराह कर रही हैं। देश  के अंदर हिंसा का माहौल पैदा कर रहे हैं। मैं कांग्रेस, आप और तृणमूल कांग्रेस से कहना चाहता हूं कि कृपया इस रास्ते से वापस आ जाइए, इस रास्ते से किसी का भला नहीं होता  है। शाह ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने देश की सीमाओं को सुरक्षित किया है, देश के अंदर विकास को आगे बढ़ाया है, जनभावनाओं का सम्मान किया है और झारखंड को विकास  के रास्ते पर आगे बढ़ाया है।

राहुल की आंखों पर इटैलियन चश्मा चढ़ा है
इससे पहले शाह ने झारखंड में विकास का  मुद्दा भी उठाया। गृह मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी और हेमंत सोरेन कहते हैं कि भाजपा कश्मीर की बात झारखंड में क्यों करती है? राहुल  बाबा आपको मालूम नहीं है। आपकी आंखों पर इटैलियन चश्मा चढ़ा है। झारखंड के युवाओं ने कश्मीर को बचाने के लिए अपनी जान दी है। पूरा देश चाहता है कि कश्मीर भारत का  अंग रहे। भाजपा ओबीसी आयोग बनाएगी सरकार अन्य जातियों का आरक्षण कम किए बिना पिछड़ी जाति को आरक्षण देगी। पिछड़ी जाति के युवाओं के विकास के लिए ओबीसी  आयोग बनाया जाएगा। आज हेमंत सोरेन कांग्रेस की गोदी में बैठकर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। उनसे पूछना चाहता हूं जब झारखंड की रचना की लड़ाई युवा लड़ रहे थे, उस वक्त  शासन में कांग्रेस और राजद थी और उन युवाओं पर लाठी और गोलियां बरसाई जाती थी। आज हेमंत झारखंड विरोधी की गोदी में बैठे हैं। जल जंगल जमीन का नारा देने वाले हेमंत  सोरेन से पूछना चाहता हूं आपके शासन में नक्सलवाद क्यों चला? साहेबगंज योजना से पूरा झारखंड और पूरा एक क्षेत्र जलमार्ग से जुड़ेगा। हम आने वाले दिनों में पूरे क्षेत्र को
डेवलपमेंट कॉरिडोर के रूप में विकसित करेंगे। प्राचीन काल में यूरोप और एशिया में साहेबगंज से व्यापार होता था। हम व्यापार के रास्ते खोलना चाहते हैं। ये तभी हो सकता है जब  मोदीजी का हाथ मजबूत होगा। राहुल बाबा के कंधे पर बैठकर हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बनने के लिए इधर-उधर घूम रहे हैं। लेकिन, कांग्रेस ने झारखंड के लिए ख्या किया, वह यह  नहीं बताते हैं।
मनमोहन सरकार में 13वें वित्त से 55 हजार 253 करोड़ रुपए झारखंड को दिया गया था। नरेंद्र मोदी सरकार ने 3 लाख 4 हजार 887 करोड़ रुपए दिया।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget