गोरखपुर में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

गोरखपुर
नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे विरोध-प्रदर्शन पर स्थानीय पुलिस-प्रशासन सतर्क हो गया है। कोतवाली में बैठक कर पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने माहौल खराब करने  वालों को चिन्हित करने का निर्देश दिया। शहर में 166 लोगों को रेड कार्ड दिया गया। साथ ही 157 ऐसे लोगों की सूची पुलिस ने तैयार की है, जिनसे शांति व्यवस्था को खतरा हो  सकता है। 
ऐसे लोगों को शांतिभंग की आशंका में पाबंद किया जाएगा। चिन्हित किए गए लोगों की पुलिस व एलआईयू (लोकल इंटेलिजेंस यूनिट) निगरानी कर रही है । अपर जिलाधिकारी  (नगर) आरके श्रीवास्तव ने बताया कि शांति-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। लोगों से अपील की जा रही है कि नागरिकता संशोधन विधेयक  जनता के हित में है। यह कानून यहां के निवासियों को प्रभावित नहीं करता है। इसलिए जनता अफवाहों पर ध्यान न दे और शांति- व्यवस्था को बनाए रखने में जिला प्रशासन को अपना सहयोग प्रदान करे। सीओ कोतवाली वीपी सिंह ने बताया कि पुलिस सतर्क है। संवेदनशील इलाकों में गश्त बढ़ा दी गई है।
जिले में अलर्ट जारी होने के बाद पुलिस जगह- जगह सघन चेकिंग कर रही है। मंगलवार को होटल, ढाबों, सिनेमाहाल और रेलवे के आसपास खासतौर से चेकिंग की गई। होटल में  लंबे समय रुके बाहरी लोगों पर पुलिस की विशेष नजर है। होटल संचालकों से ऐसे लोगों की सूचना मांगी गई है। एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता के निर्देश पर शहर क्षेत्र में एसपी सिटी  और ग्रामीण क्षेत्र में एसपी नार्थ व एसपी साउथ की देखरेख में चेकिंग अभियान चल रहा है। मंगलवार को कैंट पुलिस ने स्टेशन रोड के होटलों की विशेष तौर से चेकिंग की गई।  रेलवे व कचहरी बस स्टेशनों पर यात्रियों के सामान भी चेक किए गए। रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी ने संयुब्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान संदिग्ध नजर  आने वाले कुछ लोगों से पूछताछ भी की गई। यात्रियों के सामानों को चेक किया गया। एलआईयू होटल में ठहरे बाहरी लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है। लंबे समय से रुके लोगों से शहर में आने की वजह पूछी जाएगी। 
एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया कि एहतियात के तौर पर पूरे जिले में चेकिंग हो रही है। थाना व चौकी प्रभारियों को अपने क्षेत्र के बाजार में फोर्स के साथ पैदल गश्त करने का  निर्देश दिया है। चौरहिया गोला मस्जिद के बाहर जुटी भीड़ ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में प्रदर्शन किया। फोर्स के पहुंचने पर प्रदर्शनकारी भाग निकले। 

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget