मोदी सरकार के शानदार छह माह

Modi
नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल के 180 दिन पूरे होने पर शनिवार को कहा कि उनकी सरकार ने देश के विकास, सामाजिक सशक्तीकरण और एकता को बढ़ावा देने के   लिए कई फैसले किए हैं। मोदी ने एक के बाद एक दो ट्वीट किए। मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के ध्येय से प्रेरित होकर और 130 करोड़ भारतीयों   के आर्शीवाद से एनडीए सरकार नए उत्साह से भारत के विकास और 130 करोड़ भारतीयों के जीवन  को सशक्त बनाने के लिए काम करना जारी रखे हुए है। प्रधानमंत्री ने कहा कि   पिछले 6 महीने में हमने अनेक ऐसे फैसले किए जो विकास, सामजिक सशक्तीकरण और देश की एकता को मजबूत बनाने वाले थे। उन्होंने कहा कि हम आने वाले समय में और  भी काफी कुछ करने की इच्छा रखते हैं, ताकि हम समृद्ध और प्रगतिशील नया भारत बना सकें।

जावड़ेकर ने गिनाईं सरकार की उपलब्धियां
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अनुच्छेद 370 हटाने के बाद कश्मीर में आतंकवाद पर प्रभावी नियंत्रण, अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को शांतिपूर्वक स्वीकार किए जाने  को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले छह महीने की बड़ी उपलब्धि बताया। जावड़ेकर ने कहा कि सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में देशहित पहले की नीति पर आगे बढ़ रही है  और देश तरक्की के रास्ते पर तेजी से चल रहा है। पिछले चार महीने में कश्मीर में आतंकवाद बेहद कम है। पहले आतंकवाद हावी होता था। यह बड़ा बदलाव इस दौरान आया है  और वहां जनजीवन सामान्य है। अब जम्मू-कश्मीर में भी विकास के नए रास्ते खुले हैं। मंत्री ने कहा कि पिछले छह महीने में संसद के दोनों सत्रों में पहली बार सबसे अधिक काम  हुआ। सरकार ने तीन तलाक बिल पास कराकर मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाया। अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सभी समुदायों ने स्वीकार किया। बीते छह महीने  में राफेल लड़ाकू विमान लाकर और रक्षा उपकरणों की खरीद का फैसला कर सरकार ने देश की सुरक्षा मजबूत करने का प्रयास किया है।
जावड़ेकर ने कहा कि वैश्विक आर्थिक मंदी का भारत पर मामूली असर पड़ा, लेकिन सरकार ने इससे उबरने के प्रयास तेज किए हैं। सरकार ने आर्थिक मोर्चे पर बैंकों के विलय,  उद्योगों के लिए कर्ज माफी योजना और सार्वजनिक क्षेत्रों में विनिवेश जैसे बड़े फैसले लेकर भारतीय अर्थव्यवस्था की गति बरकरार रखी।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget