प्रियंका के घर सेल्फी लेने घुसे अनजान लोग

Priyanka Gandhi
नई दिल्ली
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। बताया गया कि प्रियंका के घर में कम से कम पांच लोग उनके घुस गए। सूत्रों के मुताबिक गाड़ी से ये  लोग घुसे थे। जो खुद को कार्यकता बता रहे थे। वहीं, दिल्ली पुलिस और दिल्ली पुलिस सुरक्षा यूनिट का साफ कहना है कि उन्हें इस घटना की जानकारी नही मिली है, ना ही दी  गई है। मिली जानकारी के अनुसार लोधी स्टेट में प्रियंका गांधी आवास पर 25 तारीख को 5 लोग फोटो खिंचवाने के लिए घुस गए। इस मामले में प्रियंका गांधी के कार्यालय का कहना है कि सीआरपीएफ लापरवाही के साथ काम कर रही है। बताया गया कि मामला सीआरपीएफ डीजी के पास है और इसकी जांच चल रही है।
सेल्फी लेने के लिए घुसे घर में : सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ब्लैक स्कॉर्पियो में सवार तीन महिलाएं और दो युवक जबरन प्रियंका के आवास में घुस आए। जानकारी दी गई  कि वे पांचों प्रियंका के साथ सेल्फी लेने के लिए घर में घुस गए थे। इस मामले को लेकर प्रियंका के कार्यालय ने चिठ्ठी लिखी है।
बता दें कि नवंबर महीने में ही गांधी परिवार को अब जेड-प्लस सुरक्षा प्रदान की गई है, जिनमें सीआरपीएफ के जवान शामिल होते हैं। इससे पहले उन्हें एसपीजी सुरक्षा मिली हुई  थी। वहीं मामला संज्ञान में आने के बाद दिल्ली पुलिस ने एक टीम भेजी है, जो प्रियंका से इस मामले बात करेगी।

एसपीजी सुरक्षा ली गई थी वापस
सोनिया, राहुल और प्रियंका से 28 साल बाद एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली गई। उन्हें सितंबर 1991 में 1988 के एसपीजी कानून के संशोधन के बाद वीवीआईपी सुरक्षा सूची में  शामिल किया गया था। अधिकारियों ने बताया था कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के परिवार को दी गई एसपीजी सुरक्षा वापस लेने का फैसला एक विस्तृत सुरक्षा आकलन के बाद लिया गया। लिट्टे के आतंकवादियों ने 21 मई 1991 को राजीव गांधी की हत्या कर दी थी। देश में नक्सल विरोधी अभियानों और आंतरिक सुरक्षा कार्यों के लिए एक प्रमुख बल  सीआरपीएफ के पास लगभग 52 अन्य वीवीआईपी की सुरक्षा की जिम्मेदारी है जिसमें अमित शाह, मनमोहन सिंह शामिल हैं।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget