वेस्टइंडीज ने भारत को आठ विकट से हराया

Windies India
चेन्नई
वेस्टइंडीज ने तीन वनडे की सीरीज के पहले मैच में भारत को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। रविवार को चेन्नई के चिदंबरम  स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में विंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 287 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने 47.5  ओवर में 2 विकेट पर 291 रन बनाए। भारत के खिलाफ विंडीज की टीम 10 साल बाद 8 विकेट से जीती है। उसने पिछली बार 2009 में किंग्स्टन में टीम इंडिया को 8 विकेट से  हराया था। वेस्टइंडीज के लिए इस मुकाबले में शिमरॉन हेटमायर ने 139 और शाई होप ने नाबाद 102 रन की पारी खेली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 218 रन की साझेदारी की।   निकोलस पूरन 29 रन बनाकर नाबाद रहे।
भारत के लिए मोहम्मद शमी और दीपक चाहर ने एक-एक विकेट लिए। इससे पहले टीम इंडिया के लिए पंत ने 71 और श्रेयस अय्यर ने 70 रन बनाए। केदार जाधव ने 40 रन का  योगदान दिया। हेटमायर ने 106 गेंद की पारी में 11 चौके और सात छक्के लगाए। शमी की गेंद पर अय्यर ने उनका कैच लिया। हेटमायर ने होप के साथ दूसरे विकेट के लिए 218
रन की साझेदारी की। होप ने कॅरियर का आठवां और हेटमायर ने पांचवां शतक लगाया। सुनील अंबरीश नौ रन बनाकर पैवेलियन लौटे। उन्हें दीपक चाहर ने एलबीडŽल्यू किया।  हेटमायर ने वेस्टइंडीज के लिए सबसे तेज पांच शतक लगाने के मामले में शाई होप का रिकॉर्ड तोड़ दिया। हेटमायर ने 38 पारियों में इस उपलब्धि को अपने नाम कर लिया। होप ने   46 पारी में पांच शतक लगाए थे। उनके अलावा गॉर्डन ग्रीनिज ने 52 पारियों में पांच शतक बनाए थे।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget