भारत ने किया श्रीलंका का सूपड़ा साफ विराट सेना ने किया 2020 का दमदार आगाज

Team India
पुणे
भारत ने पुणे में खेले गए तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में 78 रन से जीत हासिल कर भारतीय टीम ने साल 2020 की दमदार शुरुआत की है। भारत ने इस साल की पहली टी-20  सीरीज में श्रीलंकाई टीम का सूपड़ा साफ कर दिया है। श्रीलंका को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत ने 2-0 से मात दी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द  हो गया था। इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने शिखर धवन और केएल राहुल के अर्धशतक और फिर कप्तान विराट कोहली, मनीष पांडे और शार्दुल ठाकुर के कैमियो के दम पर निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए। इसके  जवाब में श्रीलंकाई टीम 15.5 ओवर में 123 रन बनाकर ढेर हो गई। इस तरह भारत को इस मैच में 78 रन से जीत मिली।

श्रीलंका की पारी, 123 रन पर हुई ढेर
मेहमान टीम की  शुरुआत खराब रही और जसप्रीत बुमरा  ने भारत को पहली सफलता जल्द ही दिला दी। उन्होंने गुणाथिलाका को वाशिंगटन सुंदर के हाथों एक रन पर कैच आउट  करवा दिया। गुणाथिलाका एक रन बनाने में कामयाब रहे। इसके बाद दूसरे ओवर में शार्दुल ठाकुर ने अविष्का फर्नांडो को नौ रन के निजी स्कोर पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट  कराया। श्रीलंकाई टीम का तीसरा विकेट ओशाडा फर्नांडो के रूप में गिरा जो दो रन बनाकर रन आउट हुए। कुसल परेरा को नवदीप सैनी ने अपने यॉर्कर पर चकमा देते हुए क्लीन बोल्ड कर दिया। उन्होंने सिर्फ पांच रन की पारी खेली। मैथ्यूज को काफी अरसे के बाद टीम में मौका दिया गया था और उन्होंने 20 गेंदों पर 31 रन की साहसिक पारी खेली। उनका  टिकट सुंदर ने काट दिया और मनीष पांडे मैथ्यूज का कैच लपक लिया।
मेहमान टीम श्रीलंका को छठा झटका दशुन शनाका के रूप में लगा जो नौ रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर उन्हीं के हाथों कैच आउट हुए। शार्दुल के इसी ओवर की पांचवीं गेंद  पर हसरंगा बिना खाता खोले चहल के शानदार थ्रो पर रन आउट हो गए। टीम को आठवां झटका संदाकन के रूप में लगा जो एक रन बनाकर वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर सैमसन के  हाथों कैच आउट हुए। श्रीलंका को नौवां झटका धनंजय डिसिल्वा के रूप में लगा जो 57 रन बनाकर नवदीप सैनी की गेंद पर बुमरा के हाथों कैच आउट हुए। टीम का आखिरी विकेट  कप्तान लसिथ मलिंगा के रूप में गिरा, जो बिना खाता खोले नवदीप सैनी की गेंद पर विराट के हाथों कैच आउट हो गए। भारत की ओर से नवदीप सैनी को तीन, शार्दुल ठाकुरर और  वाशिंगटन सुंदर को दो-दो विकेट मिले।
भारतीय पारी, शिखर और राहुल के अर्धशतक टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की पारी की शुरुआत केएल राहुल और शिखर धवन ने की। शिखर धवन ने  अपने टी-20 इंटरनेशनल कॅरियर का 10वां अर्धशतक 34 गेंदों में पूरा किया। वहीं धवन और राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी करके टीम को अच्छी शुरुआत  दी। धवन की पारी का अंत संदाकन ने किया। संदाकन की गेंद पर धवन का कैच गुणाथिलाका ने पकड़ा। धवन ने 52 रन की पारी खेली। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे संजू सैमसन ने पहली गेंद पर छक्का लगाया, लेकिन दूसरी गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। हसरंगा ने सैमसन को आउट किया। केएल राहुल ने 54 रन बनाए और संदाकन की गेंद पर  कुशल परेरा के हाथों कैच आउट हुए। श्रेयस अय्यर चार रन बनाकर आउट हुए। संदाकन की गेंद पर वो उनके ही हाथों कैच आउट हुए। कप्तान कोहली के रूप में भारत को पांचवां  झटका लगा। कोहली 26 रन बनाकर रन आउट हुए। भारत को छठा झटका वाशिंगटन सुंदर के रूप में लगा जो लाहिरु कुमारा की पहली गेंद पर संदाकन को कैच दे बैठे। इनके बाद  आए शार्दुल ठाकुर ने आठ गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 22 रन की पारी खेली, जबकि मनीष पांडे 18 गेंदों में चार चौकों की मदद से 31 रन बनाकर नाबाद लौटे।  श्रीलंका की ओर से लक्षन संदाकन ने तीन विकेट अपने नाम किए। एक- एक विकेट हसरंगा और लाहिरू कुमारा को मिला।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget