वॉर्नर-फिंच से पस्त 'विराट सेना'

ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को दी 10 विकेट से करारी शिकस्त

Team Australia
मुंबई
मैच से पहले कागजों पर मजबूत दिख रही भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 10 विकेट से करारी मात दी है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए  मैच में भारतीय टीम के 255 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम ने ताबड़बोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 37.4 ओवरों में ही टारगेट हासिल कर लिया। दोनों बल्लेबाजों ने  वानखेड़े में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी निभाते हुए कंगारू टीम को यह शानदार जीत दिलाई। पारी की शुरुआत करने उतरे डेविड वॉर्नर ने अपने कॅरियर का 18वां  शतक जड़ा, जबकि एरोन फिंच ने 16वीं सेंचुरी जमाई। दोनों शतकवीरों ने भारतीय गेंदबाजी की बखिया उधड़ेते हुए शानदार अंदाज में बल्लेबाजी की। डेविड वॉर्नर 128 और एरोन  फिंच 110 रन बनाकर नाबाद लौटें। एक तरफ भारतीय टीम उम्मीद से कम रन बना सकी और शिखर धवन के अलावा कोई भी बल्लेबाज फिफ्टी भी नहीं जमा सका। दूसरी तरफ  गेंदबाज भी विकेटों के लिए तरसते नजर आएं। वॉर्नर-फिंच के बल्लों से रिकॉर्ड भी बरसे डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच के बल्ले से रनों के साथ रिकॉर्ड भी बरसे। दोनों ने भारत के  खिलाफ पहले विकेट के लिए किसी भी टीम की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीकी जोड़ी गैरी कर्स्टन और हर्शल गिŽस के नाम था,  जिन्होंने 2000 में कोच्चि में भारत के खिलाफ यह कारनामा किया था।

सिर्फ शिखर धवन ही पूरे कर सके 50 रन
टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था और उसका यह फैसला उस वक्त सही साबित हुआ, जब महज 13 के स्कोर पर रोहित शर्मा पैवेलियन लौट  गए। उनके बाद शिखर धवन और केएल राहुल ने मोर्चा संभाला और 121 रनों की साझेदारी की। हालांकि 134 के स्कोर पर केएल राहुल के 47 रनों पर आउट होने और फिर 74 रन  बनाकर शिखर धवन के पैवलियन लौटने के बाद विकेट पतझड़ की तरह गिरते रहे।

50 ओवर भी नहीं खेल सकी विराट सेना
कप्तान विराट कोहली महज 16 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि रविंद्र जडेजा 25 और ऋषभ पंत 28 रन बनाने के बाद भी लंबी पारी नहीं खेल सके। 49.1 ओवर में मोहम्मद शमी के आउट होने के साथ ही टीम इंडिया 255 रन बनाकर पैवेलियन लौट गई।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget