भाजपा की कविता बनीं पनवेल मनपा की महापौर

नवी मुंबई
पनवेल मनपा में महापौर-उपमहापौर के लिए हुए चुनाव में भाजपा की कविता चौतमोल ने जहां महापौर बनी, वहीं भाजपा के जगदीश गायकवाड़ उपमहापौर बने। पनवेल मनपा में  महापौर और उपमहापौर पद के लिए हुए चुनाव में महाविकास आघाड़ी के प्रत्याशी को जोरदार पटखनी देते हुए भाजपा ने दोनों पदों पर क जा जमा लिया। इस चुनाव में कविता  चौतमोल महापौर और जगदीश गायकवाड़ उप महापौर चुने गए। इसी तरह मनपा के उपचुनाव में भाजपा और आरपीआई मित्र दल की प्रत्याशी रुचिता लोंढे ने अपने प्रतिद्वंदी को  शिकस्त देते हुए भारी मतों से जीत हासिल की। कहा गया कि इस चुनाव में महाविकास अघाड़ी के सारे हथकंडे धरे रह गए।
उल्लेखनीय है कि एक अक्टूबर 2016 को पनवेल महानगरपालिका की स्थापना हुई। कुल 78 नगरसेवकों वाली पनवेल मनपा के लिए हुए पहले चुनाव में पूर्व सांसद रामसेठ ठाकुर  और विधायक प्रशांत ठाकुर के 51 समर्थक नगरसेवक चुनकर आए थे। चुनाव के ढाई साल बाद वापस महापौर पद का चुनाव हुआ, इसमें भाजपा की प्रत्याशी डॉ.कविता चौतमोल और   उपमहापौर पद के लिए जगदीश गायकवाड़ ने नामांकन भरा था। इसके साथ ही शेकाप की तरफ से प्रत्याशी मैदान में उतारा गया था। भाजपा मित्र दल के पास दलगत संख्याबल
अधिक है। ऐसे में केवल औपचारिक घोषणा ही करना शेष रह गया था। शुक्रवार को दोनों पदों के लिए हुए चुनाव में भाजपा को 49 नगरसेवकों ने अपना मत दिया, जबकि प्रतिद्वदियों को 27 मत से ही संतोष करना पड़ा। ऐसे में एक बार वापस डॉ.कविता चौतमोल को महापौर और जगदीश गायकवाड़ को उपमहापौर चुन लिया गया। इसी तरह प्रभाग क्रमांक 19 'ब' में हुए उपचुनाव में रुचिता लोंढे ने अपने प्रतिद्वंदी स्वप्नल लक्ष्मण कुरघोडे को 3844 के अंतर से पराजित किया। इस उपचुनाव में रुचिता लोंढे को 6231 और स्वप्नल कुरघोडे को 2387 मत मिले। बता दें कि नगरसेविका मुग्धा लोंढे की निधन के बाद यह सीट रिक्त था। इस सीट के लिए हुए उपचुनाव में दिवंगत मुग्धा की बेटी को मौका  दिया गया था। महापौर, उपमहापौर और उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद रामशेठ ठाकूर, भाजपा के रायगड जिलाध्यक्ष और विधायक प्रशांत ठाकूर, विधायक महेश बालदी,  जिला प्रवक्ता वायटी देशमुख आदि के साथ नगरसेवक और नागरसेविकाओं ने जश्न मनाया।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget