तोड़्फोड़ कि बाद रिकवरी के डर से महिलाओं को आगे कर हो रहा है प्रदर्शन : सीएम

कानपुर
नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में कानपुर के किदवई नगर में आयोजित रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि सीएए के नाम पर कांग्रेस, सपा,  वामपंथी दल और कई संगठन दुष्प्रचार में लगे हैं। भारत में रहकर भारत के खिलाफ साजिश बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि विपक्ष के इस रवैए से दुश्मनों के हौसले बुलंद हैं, लेकिन  हम ये साजिश सफल नहीं होने देंगे। सीएए नागरिकता लेने का नहीं देने का कानून है। साथ ही सीएम योगी ने कहा कि यूपी में प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ पर रिकवरी के आदेश हैं, लिहाजा अब  विपक्ष रिकवरी के डर से महिलाओं को आगे कर प्रदर्शन करवा रहा है। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा के पाप कोघर-घर जाकर बेनकाब किया जाएगा। 'मोदी है तो मुमकिन है'  का नारा सच हुआ है। पिछले छह महीनों में जिस तरह से केंद्र की मोदी सरकार ने राष्ट्रहित में कदम उठाए हैं, वे आजादी के वक्त ही उठा लेने चाहिए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अन्य दलों  ने इन मुद्दों को सुलझाने की जगह वोटबैंक की राजनीति की। बीजेपी देशहित के मामलों मेंसियासत नहीं करती है।
सीएम योगी ने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में ही जम्मू-कश्मीर से आॢटकल 370 हटाने, तीन तलाक की कुप्रथा खत्म करने, 500 साल से चले आ रहे राम मंदिर विवाद का हल और  पड़ोसी देशों में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का काम किया है। यह कानून किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं, बल्कि देने के लिए है, लेकिन कांग्रेस, सपा और विपक्ष वोटबैंक की राजनीति के लिए लोगों को गुमराह कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह दुष्प्रचार ठीक वैसा ही है, जैसे भरी सभा में द्रौपदी का चीरहरण हुआ और वहां मौजूद सभी ज्ञानी  और बड़े लोग चुप रहे। हम कांग्रेस, सपा और बसपा के दुष्प्रचार में सहभागी नहीं होंगे। हम घर-घर जाकर इस कानून के बारे में लोगों को बताएंगे। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा  कि किसान को उचित मार्गदर्शन मिले तो यूपी की धरती सोना उगले। गौ आधारित प्राकृतिक खेती से किसानों की आमदनी बढ़ सकती है। 
पहली बार बजट में शून्य बजट खेती के लिए व्यवस्था  करना सराहनीय है। धरती मां की उर्वकता बढ़ाने में गौ आधारित प्राकृतिक खेती उपयोगी है। सीएम योगी ने कहा कि उत्तम नस्ल के गोवंश के लिए सरकार मदद देगी। उन्होंने कहा कि गंगा  यात्रा के दौरान पशु आरोग्य मेलों का आयोजन होगा। वह नमामि गंगा योजना के लिए पीएम मोदी के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि नमामि गंगे के लिए कानपुर सबसे खराब प्वॉइंट था। कानपुर  के सीसामऊ नाला में एक बूंद भी सीवेज नहीं गिर रहा। सीसामऊ नाले में मीडिया ने बारिश के पानी को सीवेज दिखाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जैविक फसल के लिए हर कमिश्नरी में टेस्टिंग  लैब खोली जाएगी।

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget