केईएम में आज से रात की ओपीडी

KEM Hospital
मुंबई
केईएम अस्पताल में आज से रात को ओपीडी शुरू हो जाएगा, जबकि अरुणा शानबाग के नाम से क्राइसिस सेंटर और 40 खाट का नया एमआईसीयू सेंटर  शुरू किया जाएगा। केईएम  अस्पताल ने बुधवार को 94 साल पुरे होने पर अपना स्थापना दिवस मनाया। इस मौके पर महापौर किशोरी पेडणेकर ने केईएम अस्पताल को देश ही नहीं विश्व के कुछ अस्पतालों   की सूची में शामिल होने की बात कही। बता दें कि मुंबई में लोग बड़ी मात्रा में काम-काज के लिए बाहर से आते है, जो नौकरी के साथ अन्य संसाधनों से रुपए जमा
कर अपना और अपने परिवार का पेट भरते हैं। ऐसे में कई लोग बीमार होने की स्थिति में अपना सही तरीके से इलाज नहीं कराते हैं, जिससे कई बार बीमारियां बढ़ जाती हैं। मनपा  प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए अपने प्रमुख अस्पतालों और 15 दवाखानों को रात 11 बजे तक शुरू करने की योजना बनाई थी। मनपा प्रशासन द्वारा रात के समय ओपीडी शुरू  करने के लिए उठाया गया कदम नौकरी पेसा लोगों के लिए कारगर साबित होगा। इसी क्रम में केईएम अस्पताल आज से अपना ओपीडी शुरुआतमें रात नौ बजे तक खोले रखने का  निर्णय लिया है, जिसे मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रात 11 बजे तक बढ़ा दिया जाएगा। दूसरी तरफ केईएम के 94 साल पुरे होने पर महापौर किशोरी पेडणेकर की  उपस्थिति में अस्पताल का स्थापना दिवस मनाया गया।
केईएम अस्पताल में बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए अस्पताल के प्रांगण में अरुणा शानबाग के नाम पर स्टॉप क्राइसेस सेंटर और 40 खाट का एमआईसीयू सेंटर शुरू किया जाएगा। केईएम अस्पताल में ऑपरेशन थियेटर की कमी के कारण मरीजों के ईलाज में बड़ी समस्या हो रही थी, जिसके चलते नया एमआईसीयू सेंटर शुरू करने की जानकारी  अस्पताल के अधिष्ठता डॉ हेमंत देशमुख ने दी।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget