बेजोस की भारत यात्रा का विरोध करेंगे व्यापारी

Jeff Bezos
नई दिल्ली
खुदरा व्यापारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा है कि उसके तत्वावधान में पांच हजार से ज्यादा व्यापारी संगठन अमेजॉन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी  (सीईओ) जेफ बेजोस की भारत यात्रा का विरोध करेंगे।

15 जनवरी को राष्ट्रीय विरोध दिवस मनाएंगे व्यापारी
कैट ने रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि बेजोस की भारत यात्रा के दिन 15 जनवरी को व्यापारी देश भर में राष्ट्रीय विरोध दिवस मनाएंगे। इस दिन अलग-अलग शहरों में  व्यापारियों द्वारा हल्ला बोल रैली और धरनों का आयोजन किया जाएगा। कैट का आरोप है कि अमेजॉन तथा फ्लिपकार्ट जैसे ऑनलाइन खुदरा प्लेटफॉर्म पारंपरिक खुदरा कारोबार को  नुकसान पहुंचा रहे हैं, जिससे देश की अर्थव्यवस्था और लोगों का रोजगार चौपट हो रहा है। उसने कहा कि बेजोस 15 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल सकते हैं। कैट की  मांग है कि उससे पहले वे व्यापारियों से मिलकर उनका पक्ष सुनें। कैट ने दावा किया है कि 15 जनवरी के विरोध दिवस में उसे ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स, एसोसिएशन और ऑल  इंडिया कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स डिस्ट्रिŽयूटर्स फेडरेशन सहित देश भर के पांच हजार से अधिक व्यापारी संगठनों का समर्थन प्राप्त है।

लंबे समय से ई-कॉमर्स कंपनियों का विरोध कर रहा है कैट
खुदरा व्यापारियों का संगठन कैट लंबे समय से देश में ई-कॉमर्स कंपनियों के विरोध कर रहा है। कैट का कहना है कि ई-कॉमर्स कंपनियों के व्यापार मॉडल की वजह से ऑफलाइन  कारोबार पूरी तरह से ठप हो गया है। इस कारण छोटे कारोबारियों का जीवन मुश्किल हो गया है। साथ ही कैट ने ई-कॉमर्स कंपनियों पर प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के नियमों  का उल्लंघन का भी आरोप लगाया है। इस संबंध में कैट ने ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ वाणिज्य मंत्रालय में शिकायत भी दर्ज कराई है।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget