धवन की जगह वनडे टीम में पृथ्वी शॉ

Prithvi Shaw
नई दिल्ली
न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे टीम का ऐलान मंगलवार को कर दिया गया और चोटिल ओपनर शिखर धवन को इसमें भी जगह नहीं मिली। टी-20 सीरीज से कंधे की चोट के कारण  बाहर होने के बाद उन्हें वनडे टीम का भी हिस्सा नहीं बनाया गया। टी-20 सीरीज में संजू सैमसन को जबकि वनडे में पृथ्वी शॉ को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है।  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को बेंगलुरु में खेले गए आखिरी वनडे मैच में शिखर धवन के कंधे में चोट लग गई थी। सोमवार को न्यूजीलैंड गए खिलाड़ियों के साथ धवन रवाना भी  नहीं हुए थे।

एनसीए जाएंगे धवन
बीसीसीआई की ओर से जारी बयान के मुताबिक, धवन के कंधे का एमआरआई स्कैन किया गया, जिसमें उन्हें ग्रेड-2 इंजरी सामने आई। उन्हें कुछ समय के लिए आराम की सलाह  दी गई है। वह अब एनसीए जाएंगे और फरवरी के पहले सप्ताह से रिहैबिलिटेशन दौर से गुजरेंगे। 24 जनवरी से शुरू हो रही है सीरीज टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों  की टी-20 सीरीज की शुरुआत 24 जनवरी से हो रही है। इसके बाद दोनों टीमों के तीन वनडे मुकाबले हैं। इसके बाद 21 फरवरी से दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी। टेस्ट मैचों से  पहले भारतीय टीम एक प्रैक्टिस मैच में भी हिस्सा लेगी।

श्रीलंका सीरीज में केवल दो गेंद खेल सके थे सैमसन
केरल के संजू सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ पिछली सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में पुणे में मौका दिया गया लेकिन वह केवल दो गेंद खेल सके और छह रन बना पाए।  पेसर मोहम्मद शमी की भी टी-20 टीम में वापसी हुई जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से आराम दिया गया था।

जीत से साल की शुरुआत
विराट कोहली की कप्तानी में ही टीम टी-20 सीरीज खेलेगी। विराट के नेतृत्व में टीम इंडिया ने साल की पहली टी-20 सीरीज श्रीलंका को 2-0 से हराकर जीती। इसके बाद तीन मैचों  की वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी।

वनडे टीम
विराट कोहली (कप्तान) रोहित शर्मा (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे,  ऋषभ पंत, शिवम दुबे, कुलदीप  यादव, यजुवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत  बुमरा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और केदार जाधव।

टी-20 टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल,  वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमरा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget