पानी को लेकर कोहराम

ठाणे मे इन दिनो पानी को लेकर कोहराम कि स्थिती बनी हुई है। भले ही ठाणे शहर का तीव्र गति से विकास हो रहा है, लेकिन विकास के बाद भी यहां के लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। शहर के ऐसे कई इलाके हैं, जहां  अनियमित पानी आपूर्ती की परेशानी दिनों-ब-दिन बढ़ रही है। ठाणे के पूर्व उपमहापौर और शिवसेना नगरसेवक नरेश मणेरा ने राज्य के नगरविकास मंत्री एकनाथ शिंदे को लिखित  पत्र देकर मांग की है कि ठाणे मनपा को भातसा बांध से की जानेवाली आपूर्ती में 100 एमएलडी पानी की वृद्धि की जाए।
पानी समस्या को लेकर ठाणे शहर में कोहराम की स्थिति बनी रहती है। ठाणे शहर के वागले परिसर, घोड़बंदर परिसर, कलवा, मुंब्रा और दिवा परिसर में आए दिन अनियमित  जलापूर्ती को लेकर विरोध की आवाजें उठती रहती हैं। स्थिति किसी भी समय विस्फोटक हो सकती हैं। इन बातों का जिक्र शिंदे को लिखे पत्र में मणेरा ने की है।
मणेरा ने मांग की है कि यदि भातसा बांध से 100 एमएलडी अतिरिक्तपानी ठाणे शहर को मिलता है, तो जलापूर्ती की समस्या का तात्कालिक समाधान हो सकता है। पत्र में इस  बात का भी जिक्र किया गया है कि मनपा के पंपिंग मशीन में कुछ बदलाव कर इस पानी को शहर तक लाया जा सकता है। मणेरा ने राज्य के नगरविकास मंत्री एकनाथ शिंदे से  आग्रह किया है कि उक्त समस्या को लेकर राज्य के जलसंपदा मंत्री जयंत पाटिल के साथ चर्चा कर विचार किया जाए। भातसा बांध से ठाणे मनपा को बढ़ा 100 एमएलड़ी पानी वे  ठाणेकरों को नए वर्ष के उपहार के तौर पर देने की मांग की है।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget