वार्डो के विकास के लिए मिले 25 करोड

उल्हासनगर
शहर में विकास कार्य नहीं हो पाने से जहां माहौल गर्माने लगा है। वहीं राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित दादा पवार ने राकांपा शहर अध्यक्ष हरकिरन कौर सोनिया धामी और मनपा गटनेता भरत  गंगोत्री की मांग पर पैनल 16, 17, 18 वार्ड के विकास कार्य के लिए 25 करोड़ रुपए की निधि उपल ध कराई है। हालांकि उप मुख्यमंत्री के पत्र में पैनलों के नाम नही दर्शाए गए है, लेकिन शहर  के सोशल मीडिया पर 3 पैनलों के विकास कार्य के लिए निधि मंजूर किए जाने की चर्चाएं जोरों पर हैं। मिली जानकारी के अनुसार मनपा गट नेता और राकांपा शहर अध्यक्ष ने उप मुख्यमंत्री का  पत्र मनपा आयुक्त सुधाकर देशमुख को सौंप कर आवश्यक जरूरतों का वर्कआर्डर निकालकर राज्य सरकार को भेजने की मांग की है। बता दें कि उल्हासनगर मनपा आॢथक तंगी से जूझ रही है।
इसके पूर्व तत्कालीन मनपा आयुक्त अच्युत हांगे ने मनपा के नगरसेवकों, पदाधिकारियों को 70 करोड़ की निधि मंजूर कर दी थी और बड़े पैमाने पर नियमों को अनदेखा कर ठेकेदारों के टेंडर भी  पास किए थे, जिसके चलते मनपा की आॢथक हालत डगमगा गई है। ज्ञात हो कि मनपा हांगे के सेवानिवृत्त होने के बाद सुधाकर देशमुख मनपा आयुक्त बने हैं और उन्होंने अच्युत हांगे द्वारा  नियमों के खिलाफ पास किए गए कई टेंडरों को रद्द कर दिया है। 
उल्हासनगर मनपा की आॢथक हालत खराब होने के चलते जहा विकास कार्य ठप हो गया है, वहीं नगरसेवकों को निधि भी मंजूर नही की गई है। इसके साथ ही मनपा के साथ-साथ राज्य की  सप्ता भी परिवर्तित हो गई है। राज्य में राकांपा शिवसेना कांग्रेस की सप्ता है। अजित पवार उप मुख्यमंत्री हैं। उल्हासनगर में राकांपा ने पिछले मनपा चुनाव में 4 वार्डों पर जीती है। इन वार्डों के  विकास को लेकर शहर राकांपा अध्यक्ष ने उप मुख्यमंत्री से निधि की मांग की थी, जिसे गंभीरता से लेकर उप मुख्यमंत्री ने 25 करोड़ की निधि उपल ध कराई है। गौरतलब हो कि उल्हासनगर में  78 वार्ड है। बाकी अन्य वार्डों से शिवसेना-कांग्रेस, रिपाई, भारिपा, साई पार्टी, टीम ओमी कालानी और भाजपा गठबंधन ने जीता है, जिन वार्डों के नगरसेवकों को भी मनपा प्रशासन से निधि नही  मिली है औप न ही शहर विधायक-सांसद निधि अभी तक दी है। उनके भी वार्ड के नागरिक क्षेत्र के विकास के लिए तरस रहे हैं। ऐसे में उप मुख्यमंत्री अजित पवार द्वारा राकांपा पैनल वार्डो को  सहायता देने तथा आसपास के वार्डों के अलावा शहर के अन्य वार्डों को नजरअंदाज किए जाने को लेकर शहर में जगह-जगह चर्चाओं का बाजार गर्म है।

Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget