गिल को मिल सकता है मौका

क्राइस्टचर्च
न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पीछे चल रही भारतीय टीम के लिए गुरुवार को एक और बुरी खबर आई। युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ गुरुवार को प्रैक्टिस के लिए  नहीं उतरे। उनके बाएं पैर में सूजन है। शॉ की इस हालत ने शनिवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के लिए चुनौतियां बढ़ा दी  हैं।

शनिवार होगा फाइनल
सूत्रों के मुताबिक, शॉ के खून की जांच की जाएगी जिससे सूजन के कारण का पता लगाया जा सके। इस मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर शुक्रवार के प्रैक्टिस सेशन के दौरान दूसरे  टेस्ट में शॉ की उपलब्धता पर कोई फैसला लिया जाएगा। अगर शॉ शुक्रवार को बल्लेबाजी के करते हुए सहज नजर नहीं आते हैं, तो वह टीम में शामिल नहीं हो पाएंगे। शनिवार को  होगा अगला टेस्ट।

रवि शास्री ने दिया गिल पर ध्यान
गुरुवार को शुभमन गिल ने नेट्स पर अच्छा समय बिताया और ऐसे में उन्हें मयंक अग्रवाल के साथ पारी  की शुरुआत करने को कहा जा सकता है। नेट्स पर मुख्य कोच रवि शास्त्री ने गिल पर अधिक ध्यान दिया। एक वत ऐसा भी आया जब उन्होंने गिल के पास जाकर उन्हें अपइश ड्राइव करते हुए फुटवर्क के बारे में तकनीकी सुझाव दिए।

टीम मैनेजमेंट  को उम्मीद, ठीक होंगे शॉ
भारतीय टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि शॉ के पैर की सूजन के पीछे कोई गंभीर कारण न हो। मुंबई के यह सलामी बल्लेबाज वॉर्म-अप सेशन में नहीं आया था। इसमें खिलाड़ियों  ने   रग्बी खेली थी। शॉ पहले टेस्ट में कामयाब नहीं रहे थे। वेलिंग्टन में हुए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में वह दोनों पारियों में जल्दी आउट हो गए थे। पहली पारी में टिम साउदी की एक  शानदार गेंद पर वह वह 16 रन बनाकर बोल्ड हो गए थे। वहीं दूसरी पारी में वह शॉर्ट बॉल पर आउट हुए थे। उन्होंने उसमें 14 रन बनाए थे।

कप्तान ने जताया था भरोसा
कप्तान विराट कोहली ने शॉ पर भरोसा जताया था। उन्होंने पहले टेस्ट मैच के बाद कहा था कि शॉ एक आक्रामक बल्लेबाज हैं और अगर वह फिट रहते हैं तो उन्हें जरूर मौका दिया  जाएगा।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget