जयपुर करेगा चार महिला टी-20 चैलेंज मैच की मेजबानी

नई दिल्ली
महिला टी-20 चैलेंज-2020 के चार मैच जयपुर में खेले जाएंगे। बीसीसीआई ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्लेऑफ के दौरान जयपुर  का सवाईमान सिंह स्टेडियम कुल सात मैचों की मेजबानी करेगा। महिला टी-20 चैलेंज की में चार टीमें हिस्सा ले रही हैं, एक अतिरिक्त टीम में शामिल होगी। 2018 में इस टूर्नामेंट  की शुरुआत की गई थी, लेकिन सिर्फ एक मैच खेला गया था।
2019 में इस तीन टीमों का टूर्नामेंट कर दिया गया, जिसमें वेलोसिटी, ट्रेलब्लेजर्स, सुपरनोवास नाम की टीमें उतरी थीं। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बयान में कहा कि  महिलाओं के खेल को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता के अंतर्गत बीसीसीआई को 2020 महिला टी- 20 चैलेंज की घोषणा करके खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि इस चरण में टूर्नामेंट में  चौथी टीम जोड़ी जाएगी।
इस तरह 2020 सत्र में कुल सात मैच होंगे, जिन्हें सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल प्लेऑफ के हफ्ते के दौरान खेला जाएगा। टूर्नामेंट के शुरुआती चरण का आयोजन 2018 में  किया गया था। पिछले साल तीन टीमों की कप्तान हरमनप्रीत कौर, मिताली राज और स्मृति मंधाना थीं। पिछले साल फाइनल के आईपीएल सुपरनोवा ने आईपीएल वेलोसिटी को चार विकेट से हराया था।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget